Wednesday, May 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशSPG Took Over the Command for PM Jansabha: शनिवार को पीएम मोदी...

SPG Took Over the Command for PM Jansabha: शनिवार को पीएम मोदी करेंगे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास, एसपीजी ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, शाहजहांपुर:
SPG Took Over the Command for PM Jansabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 18 दिसंबर को रेलवे मैदान में गंगा एक्सप्रेस-वे व हवाई पट्टी का शिलान्यास करेंगे, साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल के पास 4 हेलीपैड तैयार हो चुके हैं। कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आने की संभावना को देखते हुए पांचवें हेलीपैड के लिए जगह चिह्नित कर ली गई है। इसी बीच पीएम का सुरक्षा दस्ता शाहजहांपुर पहुंच चुका है।

एसपीजी के अधिकारियों ने डीएम इंद्र विक्रम सिंह और एसपी एस आनंद के साथ जनसभा स्थल का निरीक्षण कर वहां चल रहीं तैयारियों का जायजा लिया। एसपीजी के डीआइजी एनके मेहता अपनी टीम के साथ दोपहर को जनसभा स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों के साथ पंडाल, हेलीपैड, मंच आदि को देखा। सुरक्षा की दृष्टि से जहां सुधार की जरूरत लगी उस पर काम कराने के लिए कहा।

चौबीस घंटे पहले एसपीजी संभालेगी सुरक्षा SPG Took Over the Command for PM Jansabha

पीएम की जनसभा निपटने तक पूरा स्थल एसपीजी की निगरानी में रहेगा। जनसभा के चौबीस घंटे पहले पुलिस प्रशासन मंच से लेकर मंच सहित पूरे स्थल को एसपीजी के जिम्मे सौंप देगा। जिसके बाद कार्यक्रम समाप्त होने तक सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के हाथों में रहेगी। वर्तमान में पुलिस व पीएसी के जवान स्थल की सुरक्षा में तैनात हैं।

सभा स्थल पर 6 विशाल पंडाल लगाने की योजना थी लेकिन 2 दिन पहले व्यवस्थाओं में बदलाव के कारण पंडालों को हटा दिया गया। अब पीएम को सुनने के लिए 84 ब्लाकों में लोग खुले आसमान के नीचे बैठेंगे। डीएम और एसपी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे मैदान में वीआइपी गेट से हेलीपैड की ओर जाने वाले मार्ग पर पहले रेल कर्मचारियों ने पुराने स्लीपर डालकर रास्ता बनाया था लेकिन रास्ता समतल न होने की वजह से मिट्टी और रेत डालकर रास्ते को सही किया जा रहा है।

विधायक ने जताई एडीएम से नाराजगी SPG Took Over the Command for PM Jansabha

वाहनों की पार्किंग के लिए 6 स्थल बनाये गए हैं, लेकिन अभी इन जगहों पर तैयारियां पूरी नहीं हैं। तिलहर से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा ने अपनी टीम के साथ रोजा रेलवे कालोनी के पास बने पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया। विधायक ने वहां जमीन समतल न होने व रास्ता जर्जर होने को लेकर एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी से नाराजगी जतायी और कहा है कि उनकी विधानसभा के लोगों के लिए यहां पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, लेकिन जिस तरह की स्थिति वर्तमान में है उससे लोगों को खासी दिक्कत होगी। विधायक ने अधिकारियों से पार्किंग स्थल व मार्ग को सही कराने के लिए कहा है।

Also Read : Kushinagar to Kolkata and Mumbai Flights Canceled : कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई की उड़ानें हुई रद, ओमीक्रॉन का हवाला दे 26 मार्च तक टाला प्लान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular