Tuesday, January 18, 2022
Homeउत्तर प्रदेशState University :साढे़ चार लाख छात्रों को दिए जाएंगे स्मार्टफोन और टेबलेट

State University :साढे़ चार लाख छात्रों को दिए जाएंगे स्मार्टफोन और टेबलेट

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

State University प्रोफेसर राजेंद्र सिंह राज्य विश्वविद्यालय व उससे संबद्ध मंडल के चारों जनपदों प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ के कालेजों में पढ़ रहे कुल 4.5 लाख विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टेबलेट दिया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से छात्रों का डेटा तैयार कर शासन को भेज दिया गया है।

State University  शासन से तय मानक के अनुरूप छात्रों को मिलेगा योजना का लाभ

प्रदेश सरकार की तरफ से युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए टेबलेट-स्मार्टफोन वितरण योजना लागू की गई है। शासन के निर्देश पर डिप्टी रजिस्ट्रार विवेक कनौजिया ने सभी राजकीय, अनुदानित एवं स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों को पत्र भेजा। पत्र में कालेजों से कहा गया कि वह हर हाल में 18 नवंबर तक कालेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का पूरा विवरण उपलब्ध करा दें। जिससे सभी छात्र-छात्राओं का डेटा शासन को जल्द भेजा जा सके। कुलपति डाक्टर अखिलेश सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में साढ़े चार लाख छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे हैं। उनका डेटा तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। अब शासन की तरफ से तय मानक के अनुरूप छात्रों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

State University शासन की योजना है फ्री

पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि शासन की यह योजना पूरी तरह से निश्शुल्क है। इसमें महाविद्यालय द्वारा किसी भी तरह की वसूली छात्र-छात्राओं से न की जाए। यह भी कहा गया है कि यदि इस तरह की कोई शिकायत मिलती है तो महाविद्यालय के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि, योजना के बारे में छात्र भ्रमित हैं। ऐसे में पत्र जारी का महाविद्यालयों को चेतावनी दी गई है।

BSNL Best Offers : बीएसएनएल अपने ग्राहकों को कम कीमत में दें रहा है रोजाना 2GB डाटा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
indianews

Most Popular

Recent Comments