Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशधार्मिक जुलूस निकालने पर बढ़ी सख्ती, हथियारों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं

धार्मिक जुलूस निकालने पर बढ़ी सख्ती, हथियारों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

रामनवमी व शोभायात्राओं के कारण बढ़े तनाव को देखते हुए प्रदेश की योगी (Yogi Adityanath) सरकार ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। गुरुवार को अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोई भी शोभायात्रा और धार्मिक जुलूस (Religious Procession) बिना विधिवत अनुमति के न निकाली जाए। अनुमति देने से पूर्व आयोजकों से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए। इस दौरान किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जाना चाहिए।

नए धार्मिक स्थलों पर माइक की अनुमति नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी धार्मिक विचारधारा के हर किसी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। पूर्व से अनुमति से जहां माइक लगे हैं वहां माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज़ उस परिसर से बाहर न आए। अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। नए स्थलों पर नए माइक लगाने की अनुमति न दें।

कोरोना मामलों की हुई समीक्षा

Covid 19 Cases Increase Fastly in India

देश में कोरोना (CORONA) की स्थिति की समीक्षा करते हुए योगी ने कहा कि विगत कुछ दिनों से कोविड के नए केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। यथा आवश्यक स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए। प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 980 है।

ये भी पढ़ेंः गुरु तेगबहादुर के पग से पावन हुई माटी, पड़ गया नाम गुरुद्वारा गुरु का ताल 400th Prakash Parv of Sikh Guru Tegh Bahadur

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular