Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशSurprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ने किया...

Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak : डिप्टी सीएम ने किया केजीएमयू का औचक निरीक्षण

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम तथा चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक लखनऊ के केजीएमयू मेडिकल कालेज के औचक निरीक्षण करने पहुंचे तब उनके सामने वास्तविक हालात थे। मरीजों की लंबी लाइन थी। जहां तहां गंदगी का ढेर था। यह सब देख कर कई स्थानों पर नाराज हुए तो कई जगह सुधार के लिए कहा। उन्होंने जिम्मेदार चिकित्सों तथा अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

मरीज बन कर पहुंचे मेडिकल कालेज Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मरीज बनकर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी पहुंच गए। उन्होंने मास्क लगाकर ओपीडी काउंटर पर पर्चा बनवाया। बिना एस्कार्ट और सुरक्षा के ओपीडी पहुंचे उपमुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री ने ट्रामा सेंटर, होल्डिंग एरिया और ओपीडी का निरीक्षण भी किया। कई जगह पर गंदगी मिलने के कारण उन्होंने फटकार भी लगाई। जैसे ही वह लाइन से निकलकर काउंटर के अंदर जाकर पूछताछ करने लगा तो वहां पर कर्मचारियों की हवाइयां उड़ गई।

मरीजों से उनकी समस्याओं को जाना Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak

उपमुख्यमंत्री ने अलग-अलग फ्लोर पर मरीजों से बातचीत कर उनकी परेशानी जानी। एक मरीज को जांच करवाने के लिए लंबी लाइन में लगना था। वह एक किनारे बैठ कर अपनी का इंतजार करते नजर आए। मरीज में उप मुख्यमंत्री को बताया कि सुबह से ही लाइन में लगे हैं। नम्बर नहीं आया। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लगी लंबी लाइन को देखकर उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से टोकन सिस्टम जैसी कोई प्रक्रिया शुरू करने की बात कही।

आन लाइन पंजीकरण के लिए किसी ने फोन नहीं उठाया Surprise inspection of Deputy CM Brajesh Pathak

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने औचक निरीक्षण के दौरान आनलाइन पंजीकरण के लिए दिए नंबर पर फोन लगाया लेकिन नंबर नहीं लग पाया। इसकी पड़ताल करने के लिए वह जब एक्सचेंज पर पहुंचे तो वहां पर पता चला कि 12 लाइनों में सिर्फ दो लाइन ही बिजी थी फिर भी फोन नहीं लग रहा था। इससे नाराज उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को फटकार लगाई। इस पर मंत्री जी का गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने व्यवस्था बदलने का भी निर्देश दिया।

Also Read : Corona Spreading Again in Delhi NCR : दिल्ली-एनसीआर में फिर फैल रहा कोरोना, लगातार तीसरे दिन बढ़ी संक्रमण दर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular