Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशस्वामी प्रसाद मौर्य भी छोड़ेंगे अखिलेश का साथ, भतीजे के सपा से...

स्वामी प्रसाद मौर्य भी छोड़ेंगे अखिलेश का साथ, भतीजे के सपा से इस्तीफे के बाद लग रहे कयास

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में आंतरिक बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिवपाल (Shivpal Singh Yadav) और आजम खान (Azam Khan) की बागवत के बीच अब स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के भतीजे प्रमोद मौर्य (Pramod Maurya) ने भी सपा से इस्तीफा दे दिया है।

अखिलेश पर लगाए कई गंभीर आरोप

सपा के प्रदेश सचिव प्रमोद मौर्य ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे इस्तीफे में कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सपा में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी, समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया है। ऐसे में बड़ा सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या देर सबेर स्वामी प्रसाद मौर्य भी अखिलेश यादव का साथ छोड़ देंगे?

जिला पंचायत अध्यक्ष रहे हैं प्रमोद

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके प्रमोद मौर्य फरवरी 2018 में भाजपा छोड़ सपा में शामिल हो गए थे। सपा में शामिल होते समय प्रमोद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य के भी सपा में शामिल होने का दावा किया था। प्रमोद का दावा सच होने में समय जरूर लगा, लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़ सपा में शामिल हो गए थे।

चुनाव में हार गए थे स्वामी प्रसाद मौर्य

भाजपा को मिट्टी में मिला देने का दावा करते हुए सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य खुद अपनी सीट भी नहीं जीत पाए। उन्हें फाजिलनगर से हार का सामना करना पड़ा। अक्सर बड़बोले बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव नतीजों के बाद से ही खामोश हैं।

ये भी पढ़ेंः गुरु तेगबहादुर के पग से पावन हुई माटी, पड़ गया नाम गुरुद्वारा गुरु का ताल 400th Prakash Parv of Sikh Guru Tegh Bahadur

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular