Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशदीपावली को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को भी चलाई जाएगी तेजस...

दीपावली को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को भी चलाई जाएगी तेजस ट्रेन

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Tejas train will be run on Tuesday : दीपावली के मौके पर ट्रेनों में आरक्षण की बेहद मारामारी होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने तेजस को छुट्टी के दिन यानि की मंगलवार को भी चलाने की अनुमति दे दी है। यानि की यह ट्रेन 25 अक्टूबर को मंगलवार के दिन भी चलेगी। साथ ही यह कारपोरेट ट्रेन अगले आदेश तक सप्ताह में छह दिन दौड़ेगी।

रेलवे बोर्ड ने दी अनुमति

तेजस एक्सप्रेस का संचालन भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) करता है। ट्रेन को पहले सप्ताह में चार दिन संचालित किया जा रहा था। आइआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड से ट्रेन को सप्ताह में छह दिन चलाने की अनुमति मांगी थी। बोर्ड ने मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन इस ट्रेन को चलाने की अनुमति 20 सितंबर तक के लिए दी थी। यह तिथि समाप्त हो रही थी, इससे 21 सितंबर से तेजस को सप्ताह में चार दिन दौड़ना था।

दोबारा भेजा था प्रस्ताव

आइआरसीटीसी ने दोबारा बोर्ड से तेजस एक्सप्रेस को सप्ताह में छह दिन चलाने का प्रस्ताव भेजा था। रेलवे बोर्ड ने तेजस एक्सप्रेस को अब अगले आदेश तक सप्ताह में छह दिन चलाने का आदेश जारी कर दिया है। पूर्व की तरह तेजस एक्सप्रेस को मंगलवार को आराम दिया जाएगा।

मंगलवार को तेजस एक्सप्रेस की प्राइमरी मेंटनेंस लखनऊ में की जाती है। इस बार 24 अक्टूबर को सोमवार को तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों ने बुकिंग नहीं की है। जबकि अगले दिन मंगलवार 25 अक्टूबर को लखनऊ से वापस लौटने के लिए कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। आइआरसीटीसी ने सोमवार 24 अक्टूबर को ट्रेन को निरस्त कर उसकी जगह मंगलवार को चलाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेंः सांसद रवि किशन ने क्षेत्र को दी बड़ी खुशखबरी, कैंपियरगंज और सहजनवां में बनेगा 200-200 बेड का अस्पताल

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular