Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशशिक्षा को माफिया से मुक्ति दिलाना उद्देश्य, सीएम योगी ने कहा, विवि...

शिक्षा को माफिया से मुक्ति दिलाना उद्देश्य, सीएम योगी ने कहा, विवि सिर्फ डिग्री बांटने का अड्डा नहीं

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय डिग्री बांटने का अड्डा नहीं हैं। दुर्भाग्य से दशकों तक प्रदेश के विश्वविद्यालय राजनीति का शिकार रहे और शिक्षा की गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। पर अब ऐसा नहीं होगा। शिक्षा विभाग को माफिया से मुक्ति दिलाने का अभियान और कठोरता से जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने की विश्वविद्यालयों की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालयों की समीक्षा के दौरान कहा कि मां शाकंभरी राज्य विवि सहारनपुर, राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विवि अलीगढ़ व महाराजा सुहेलदेव विवि आजमगढ़ को सरकार सभी सहयोग उपलब्ध कराएगी। ये विवि प्रदेश में उच्च शिक्षा व शोध क्षेत्र में नवीन आयाम स्थापित करेंगे।

विश्वविद्यालयों में कर्मियों की तैनाती के निर्देश

मुख्यमंत्री ने तीनों नवसृजित विश्वविद्यालयों में पूर्णकालिक कुलसचिव, सहायक कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक व वित्त अधिकारी की तत्काल नियुक्ति के निर्देश दिए। साथ ही आवश्यकतानुसार नए पदों का सृजन कर इन विश्वविद्यालयों में आगरा, जौनपुर व मेरठ विश्वविद्यालय से भी कर्मचारियों की तैनाती के निर्देश दिए।

संबद्धता का कार्य जल्द पूरा करें

मुख्यमंत्री ने तीनों विश्वविद्यालयों के लिए तय कार्यक्षेत्र के अनुरूप महाविद्यालयों की संबद्धता का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिया। कहा कि किसी भी समस्या की स्थिति में कुलपति मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क में संकोच न करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विवि, अलीगढ़ का शिलान्यास करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस आधारित कोर्स शुरू करने का सुझाव दिया था।

ये भी पढ़ेंः यूपी के सीएम योगी का असली नाम क्या, यह पूछने वाले पर हाईकोर्ट ने ठोक दिया जुर्माना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular