Monday, October 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी से अराजकता और दंगों की संस्कृति समाप्त, बोले योगी- आस्था का...

यूपी से अराजकता और दंगों की संस्कृति समाप्त, बोले योगी- आस्था का सम्मान, पर किसी की परेशानी ठीक नहीं

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आस्था का पूरा सम्मान है। सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। सार्वजनिक रूप से भोंडा प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान करना स्वीकार्य नहीं है। मुख्यमंत्री ने फील्ड अधिकारियों को ईद व अक्षय तृतीया के मौके पर ज्यादा सतर्कता और संवेदनशीलता बरतने की हिदायत भी दी। सीएम ने कहा कि आम जन को शासन की नीतियों का लाभ दिलाने में फील्ड में तैनात अधिकारियों की भूमिका अहम है। हमने प्रदेश में अराजकता और दंगों की संस्कृति को समाप्त किया है।

दूसरे की जगह ड्यूटी संज्ञेय अपराध

सीएम ने कहा कि सरकारी काम वही करेगा जिसे आवंटित है। ऐसी खबर है कि कुछ लोग बाहरी लोगों को अनधिकृत अधिकार दे रहे हैं। ऐसी घटना को संज्ञेय अपराध माना जाएगा। कहा कि दलालों को सरकारी कार्यालयों से दूर रखा जाए। अफसरों को अपने जिले की जीडीपी बढ़ाने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिला अपनी आय वृद्धि की नियमित समीक्षा करे। इसमें पर्यटन व निर्यात को बढ़ाने की कोशिश की जाए।

जनसमस्याओं के निस्तारण को प्राथमिकता दें

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को अपनी तैनाती क्षेत्र में रात्रि विश्राम के निर्देश दिए। आम जन की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करें। हर माह के पहले व तीसरे शनिवार को तहसील दिवस, दूसरे व चौथे शनिवार को थाना दिवस व ब्लॉक दिवस आयोजित किए जाएं। ब्लॉक दिवस पर सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें ताकि समस्याओं का निस्तारण हो सके। सोमवार से शुक्रवार तक हर दिन एक घंटा जनसुनवाई करें।

यह भी पढ़ेंः फिर डराने लगी कोरोना की बढ़ती रफ्तार, एक दिन में नए केस 3000 के पार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular