Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशDemonstration at Jhansi SSP Residence : सिपाही के पिता की मौत, सड़क...

Demonstration at Jhansi SSP Residence : सिपाही के पिता की मौत, सड़क पर एक घंटे शव रखकर जताया विरोध

इंडिया न्यूज, झांसी।

Demonstration at Jhansi SSP Residence : उत्तर प्रदेश के झांसी में अपने ही महकमे के सिपाही को झांसी पुलिस इंसाफ दिलाने में लाचार नजर आ रही है. इस बार झांसी पुलिस गंभीर आरोपों के घेरे में है. वजह है कि झांसी पुलिस अपने ही महकमे के एक सिपाही की मदद करने को तैयार नहीं है.सिपाही के घायल पिता की मौत के बाद सोमवार को परिजनों ने जमकर हंगामा किया। वे शव लेकर एसएसपी आवास पर पहुंच गए और सड़क पर शव रखकर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। सदर थाना पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं करने से वे खफा थे। उनकी मांग थी कि केस दर्ज न करने वाले पुलिसकर्मी संस्पेंड किए जाए और एफआईआर दर्ज कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो। विरोध प्रदर्शन बढ़ते देख एसपी ग्रामीण नैपाल सिंह और एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। एसपी ग्रामीण ने तुरंत एफआईआर दर्ज करने और जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया, तब परिजन माने और शव लेकर संस्कार करने के लिए रवाना हो गए। (Demonstration at Jhansi SSP Residence)

 

पिता की हत्या करने का लगाया आरोप (Demonstration at Jhansi SSP Residence)

भट्‌ठागांव निवासी रजत रायकवार आगरा में पीएसी में सिपाही है। उसकी पत्नी प्रमिला झांसी के बरुआसागर थाना में सिपाही के पद पर कार्यरत है। प्रमिला के अनुसार उनका सदर बाजार लालता प्रसाद कंपाउंड में पुस्तैनी मकान है। आरोप है कि 26 फरवरी को देर रात करीब 1 बजे कुछ लोग पुस्तैनी मकान पर कब्जा कर रहे थे। सूचना पर ससुर सोहनलाल रायकवार व सास स्कूटी से मकान पर जा रहे थे।

आरोपी घर पर ताला लगाकर सामान लेकर भाग गए (Demonstration at Jhansi SSP Residence)

रास्ते में कब्जा करने वालों ने अज्ञात वाहन से टक्कर मारी। वह पीछे से स्कूटी लेकर आ रही थी। तब सास ससुर को संभाला और फिर मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि आरोपियों ने बेस बॉल, हॉकी से सोहन के सिर पर हमला बोल दिया। बचाने गई सास-बहू को भी पीटा। सोहनलाल को मृत समझकर आरोपी घर पर ताला लगाकर सामान लेकर भाग गए।

जांच के बाद कार्रवाई करेंगे- एसपी ग्रामीण (Demonstration at Jhansi SSP Residence)

एसपी ग्रामीण नैपाल सिंह ने बताया कि प्रमिला रायकवार ने शिकायत दी है कि कुछ लोगों ने घर का सामान निकाल दिया। ससुर की हत्या कर दी। तहरीर लेकर मुकदमा लिखा जा रहा है। जो भी उचित कार्रवाई होगी, वो की जाएगी। सदर बाजार थाना पुलिस की लापरवाही की जांच सीओ सिटी को दी गई है। जो भी दोषी होगा, कार्रवाई करेंगे।

(Demonstration at Jhansi SSP Residence)

Also Read : Gold was Overlaid in Kashi Vishwanath Temple : 37 किलो सोने से बढ़ी गर्भगृह की चमक, 187 वर्ष बाद विश्वनाथ मंदिर में मढ़ा सोना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular