Sunday, October 2, 2022
HomeCoronavirusतेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, दिल्ली-गुरुग्राम में देश के...

तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, दिल्ली-गुरुग्राम में देश के 41 फीसदी कोरोना के मरीज The Number of Corona Infected is Increasing Rapidly

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली और गुरुग्राम में नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

The Number of Corona Infected is Increasing Rapidly : दिल्ली और गुरुग्राम में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़े हैं। यहां देशभर के कुल मरीजों के 41 फीसदी संक्रमित मिले। दिल्ली में 4 मार्च के बाद से सर्वाधिक मरीज आए हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया, एक दिन में 299 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, गुरुग्राम में 146 नए मरीज मिले हैं।

2.49 फीसदी मरीज संक्रमित मिले

बीते एक दिन में 12022 नमूनों की जांच में 2.49 फीसदी संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 173 मरीजों को छुट्टी भी दी गई है। इसी के साथ ही राजधानी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 18,66,881 हो गए हैं, जिनमें 19,39,909 मरीज ठीक हुए हैं और 26158 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

बाल भारती स्कूल में शिक्षक संक्रमित

गंगाराम रोड स्थित नामी स्कूल बाल भारती पब्लिक स्कूल में एक शिक्षक संक्रमित हो गया है। प्रबंधन ने सतर्कता बरतते हुए स्कूल को बंद कर दिया है। स्कूल प्रशासन को मंगलवार को शिक्षक के संक्रमित होने की जानकारी मिली थी।

नोएडा में स्कूलों के नौ और बच्चे संक्रमित

दो साल बाद खुले स्कूलों पर कोरोना संक्रमण का संकट गहराने लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 9 और कोरोना संक्रमित बच्चों की पुष्टि की। नोएडा में चार दिन में 30 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है, इनमें 17 बच्चे हैं।

(The Number of Corona Infected is Increasing Rapidly)

Also Read : मानवाधिकारों पर भारत को भी बोलने का हक, जयशंकर ने ब्लिंकन को दिया जवाब India also has Right to Speak on Human Rights

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular