Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसावन के अंतिम सोमवार पर विश्वनाथ धाम में लगी भक्तों की कतार

सावन के अंतिम सोमवार पर विश्वनाथ धाम में लगी भक्तों की कतार

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Sawan 4th Somwar)। सावन का चौथा और अंतिम सोमवार एतिहासिक बन रहा है। इस मौके पर काशीपुराधिपति की नगरी में गजब का नजारा दिख रहा है। हर तरफ हर-हर महादेव और बोल बम के जयघोष से गुंजायमान है। बाबा के दर्शन को श्रद्धालुओं की अटूट कतार लगी है। गंगा घाट से मंदिर तक आस्था का सैलाब हिलोरे मार रहा है। दशाश्वमेध, काशी विश्वनाथ मंदिर, चौक, ज्ञानवापी, मैदागिन आदि मार्गों पर शिवभक्तों का रेला उमड़ पड़ा है। मंदिर के गेट नंबर चार से गोदौलिया और मैदागिन तक स्टील की बैरिकेडिंग लगाई है।

मंगला आरती से शुरू हुआ दर्शन-पूजन

मंगला आरती से शुरू हुआ दर्शन पूजन का सिलसिला अनवरत जारी है। आधी रात के बाद से ही दूरदराज से आए कांवरियों और शिवभक्तों ने मंगला आरती के बाद मंदिर के पट खुलने पर महादेव का जलाभिषेक शुरू किया। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, भक्तों की भीड़ बढ़ती गई। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस भी मुस्तैद है। सावन के अंतिम सोमवार को बाबा का जलाभिषेक करने के लिए कांवरियों की कतार आधी रात से ही सज गई थी। बाबा के दरबार में आने वाले कांवरियों और शिवभक्तों का स्वागत फूल बरसाकर किया गया।

गूंज रहा है हर हर महादेव

बाबा के धाम में रात से हर-हर महादेव का जयघोष गूंज रहा है। हालांकि तेज धूप के कारण श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ रहा है।  कतार में लगे कांवरियों की सेवा करने में लोग जुटे हैं। वहीं दूसरी तरफ शहर के प्रमुख मंदिरों में भी सुबह से भक्तों की कतार लगी है। मंगला आरती के बाद बीएचयू विश्वनाथ मंदिर, शूलटंकेश्वर महादेव, गौरी केदारेश्वर महादेव, तिलभांडेश्वर, बैजनत्था महादेव, जागेश्वर महादेव, महामृत्यंजय महादेव, ऋणमुक्तेश्वर महादेव समेत शहर के सभी शिवालय सुबह से दर्शनार्थियों से पटे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः 27 साल पुराने मामले में सजा का एलान आज, पूर्व सांसद उमाकांत यादव समेत सात लोग हैं आरोपी

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular