Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतितिरंगे पर राहुल के बयान से भड़का संघ, बताया देश के विभाजन...

तिरंगे पर राहुल के बयान से भड़का संघ, बताया देश के विभाजन का जिम्मेदार

इंडिया न्यूज, नागपुर/नई दिल्ली (Tricolour Controversy)। सोशल मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पिक्चर के रूप में तिरंगे की तस्वीरें नहीं लगाए जाने के मामले में आरएसएस ने आलोचकों को नसीहत दी है। संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी सुनील आंबेकर ने राहुल गांधी या कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि तिरंगे पर राजनीति नहीं की जाना चाहिए। उधर, राहुल ने लगातार दूसरे दिन इस मामले में संघ पर निशाना साधा है। इस पर कांग्रेस का नाम लिए बगैर संघ पदाधिकारी ने कहा कि वह पार्टी ऐसे सवाल उठा रही है, जो देश के विभाजन की जिम्मेदार है।

राहुल ने की संघ की आलोचना

सोशल मीडिया में संघ की इस बात को लेकर आलोचना की जा रही है कि उसने अपने सोशल मीडिया खातों में तिरंगे की प्रोफाइल पिक्चर क्यों नहीं लगाई? मामला तूल पकड़ा तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल कर्नाटक दौरे के वक्त और आज फिर आरएसएस पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि इतिहास गवाह है कि हर घर तिरंगा अभियान चलाने वाले एक ऐसे संगठन से निकले हैं जिसने 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया। उन्होंने कहा, स्वतंत्रता संग्राम के समय से वे कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान को संघ का समर्थन

सोशल मीडिया में हो रही संघ की आलोचना के जवाब में आरएसएस के अभा प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा कि ऐसे मामलों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। आरएसएस हर घर तिरंगा अभियान और आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों को पहले ही अपना समर्थन व्यक्त कर चुका है। संघ ने जुलाई में ही इन्हें पूरे समर्थन का एलान करते हुए लोगों से और स्वयं सेवकों से अपील की थी कि वे सरकार, निजी संगठनों और संघ के संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों का पूरा समर्थन करें और इनमें पूरे उत्साह से भाग लें।

यह भी पढ़ेंः यूपी-उत्तराखंड के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने क्षेत्र का पूरा हाल

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular