Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशThreat to Suicide Attack on Ram Mandir: डायल 112 पर भेजी राम...

Threat to Suicide Attack on Ram Mandir: डायल 112 पर भेजी राम मंदिर पर आत्मघाती हमला करने की धमकी, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Threat to Suicide Attack on Ram Mandir: अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर एक बार फिर आंतकवादियों के निशाने पर है। मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर पर आत्मघाती हमले का व्हाट्सएप आया है, जिसमें मंदिर को क्षति पहुुंचाने की धमकी दी गई है। यह धमकी भरा मैसेज उत्तर प्रदेश के डायल 112 पर भेजा गया था। खुफिया एजेंसियों ने देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा ऐजेंसियों का अलर्ट कर दिया है। एजेंसियों ने बताया है कि देश में मौजूद आंतरिक तत्व भी अपने आकाओं के निर्देश पर गड़बड़ी फैला सकते हैं। इस अलर्ट के बाद सरकार और ज्यादा चौकन्नी हो गई है।

2 दिसंबर को भी मिली थी धमकी Threat to Suicide Attack on Ram Mandir

वर्तमान समय में पंजाब में हो रही घटनाओं को देखते हुए असामाजिक तत्व सक्रिय हो सकते हैं। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनचर सरकार ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है। इसी तरह 2 दिसंबर को भी डायल 112 पर हमले का मैसेज आया था जिसमें अयोध्या में बम धमाके की धमकी दी गई थी। इस धमकी के बाद पुलिस एवं खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं। धमकी देने वाला नंबर गुजरात का था।

राम मंदिर पर हमले की साजिश रचते हुए 4 आतंकी गिरफ्तार 

इसी साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये चारों आतंकी राम मंदिर और पानीपत रिफाइनरी पर हमले की साजिश रच रहे थे। जम्मू में गिरफ्तार किए गए जैश के 4 आतंकवादी पाकिस्तान में जैश कमांडरों के संपर्क में थे। इनमें से एक की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली में रहने वाले इजहार खान के रूप में हुई थी। इसका काम श्रीराम जन्मभूमि और पानीपत रिफाइरी की रेकी करना था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले को अंजाम देने से पहले ही मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया।

स्वतंत्रता दिवस से पहले देश को दहलाने की थी साजिश Threat to Suicide Attack on Ram Mandir

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने अधिक जानकारी देते हुए बताया था कि पिछले 20 से 25 दिनों से, हम जैश मॉड्यूल पर काम कर रहे थे। पाकिस्तान में, शाहिद नाम का एक खीट कमांडर है, जिसे मुंजीर के नाम से भी जाना जाता है। इस मॉड्यूल में बड़ी संख्या में आतंकी हैं। अब तक हमने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 1 यूपी से और 3 कश्मीर से हैं। इन आतंकियों की मंशा स्वतंत्रता दिवस से पहले देश को दहलाने की थी। पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर आतंकी अक्सर ही भारत में हमले की साजिश रचते रहे हैं। लेकिन भारत के चौकन्ने सुरक्षाबल इनके मंसूबों पर पानी फेर देते हैं।

Read More: Explosion in High Tension Line: प्रयागराज जंक्शन पर हाईटेंशन लाइन में धमाका होने से फुट ओवर ब्रिज की टाइल्स उखड़ी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular