Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीयकुपवाड़ा में मार गिराए लश्कर के तीन आतंकी, सुरक्षाबलों ने घुसपैठ किया...

कुपवाड़ा में मार गिराए लश्कर के तीन आतंकी, सुरक्षाबलों ने घुसपैठ किया नाकाम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जम्मू (Jammu Kashmeer News)। गुरुवार सुबह लश्कर के तीन और आतंकी मार गिराए गए। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। आईजीपी ने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को लेकर एक विशेष इनपुट के आधार अभियान चलाया गया जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई।

जुमागुंड गांव घुसपैठ की कोशिश

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस को कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश किए जाने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सेना और पुलिस ने आतंकवादियों को रोका। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को अचानक हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है।

क्रीरी इलाके में नाके पर हुई मुठभेड़

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ घाटी में पुलिस द्वारा बनाए गए नाकों में से एक पर हुई। उन्होंने बताया कि पूरे कश्मीर में आज नाके बनाए गए थे। क्रीरी इलाके के नाजीभट में ऐसे ही एक नाके के पास अचानक मुठभेड़ हुई। जैश के तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। अपने एक साथी के शहीद होने से पुलिस विभाग दुखी है, लेकिन तीन आतंकियों को ढेर करना बड़ी सफलता है। तीनों आतंकी श्रीनगर आकर बड़ा हमला कर सकते थे।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में मचा बवाल, इमरान की रैली में हिंसा, मेट्रो स्टेशन फूंका

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular