Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशThrowing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road : गोरखपुर विश्वविद्यालय में...

Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road : गोरखपुर विश्वविद्यालय में बवाल, हॉस्टल से सामान बाहर फेंका

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने बिना किसी सूचना के बृहस्पतिवार की देर रात संतकबीर छात्रावास में छापा मारकर अवैध रूप से रह रहे छात्रों के सामान को बाहर फेंक दिया। इस दौरान कई कमरों में ताले बंद मिले, जिसे विवि प्रशासन की देखरेख में तोड़ा गया। इससे नाराज छात्रों ने देर रात यूनिवर्सिटी चौराहा-मोहद्दीपुर रोड जाम कर दिया। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाए। करीब 10:30 बजे जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और समझाया, तब जाकर छात्र माने।

अवैध रूप से रह रहे छात्रों के खिलाफ कार्रवाई (Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road)

जानकारी के मुताबिक कुलपति ने बृहस्पतिवार को वार्डेन के साथ बैठक करते हुए अवैध रूप से रह रहे छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी। बैठक के बाद चीफ प्रॉक्टर प्रो.सतीश चन्द पांडेय, चीफ वार्डेन प्रो.शिवाकांत सिंह, संतकबीर छात्रावास के वार्डेन प्रो.उमेश यादव ने संतकबीर छात्रावास पर छापा मारा। इस दौरान कई कमरों में अवैध रूप से ताले लगे मिले। कमरों के ताले तोड़ उसमें रखे सामान को बाहर फिंकवाकर कमरों को बंद करा दिया गया।

छात्रावास से 80 हीटर बरामद, सभी नष्ट किए गए (Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road)

अधिकृत रूप से करीब 86 छात्र संतकबीर छात्रावास में रह रहे हैं। उन सभी कमरों की तलाशी ली गई। इस दौरान करीब 80 से ज्यादा हीटर बरामद किया गया। सभी हीटरों को नष्ट कर दिया गया। साथ ही सख्त हिदायत भी दी गई कि दोबारा छात्रावास में हीटर का प्रयोग करते हुए पकड़े गए तो कार्रवाई की जाएगी। छात्रों ने आरोप लगाया कि नवम्बर में छात्रावास एलाट करते समय ही करीब 19 हजार रुपये मेस के मद में विवि प्रशासन ने जमा कराए थे। इसके बाद जनवरी में सिर्फ एक महीने मेस चला। उसके बाद से मेस बंद है।

मजबूरी में हीटर पर खाना बनाना पड़ता है (Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road)

मजबूरी में हीटर पर खाना बनाने के लिए विवश हैं। जबकि, इसकी जानकारी कई बार विवि प्रशासन को दी है। उसके बाद भी कोई पहल नहीं हुई। ऐसी स्थिति में हीटर भी नष्ट कर दिया गया। अब खाना बनाने की दिक्कत होगी। विवि प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद छात्रों ने लामबंदी शुरू कर दी। रात में करीब नौ बजे के आसपास सौ की संख्या में छात्र जुटे और सड़क पर बाल्टी, थाली, प्लेट, गिलास लेकर प्रदर्शन करने लगे।

(Throwing Stuff Out of Hostel Students Blocked Road)

Also Read : Coronavirus Increasing in Delhi NCR : फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, अप्रैल में दिल्ली में आए सबसे ज्यादा केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular