Monday, July 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशPreparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round...

Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round :  स्ट्रांग रूम में 3 लेयर की कड़ी सुरक्षा, सीसामऊ सीट का सबसे पहले परिणाम आएगा

इंडिया न्यूज, कानपुर:

 

Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round : यूपी समेत कानपुर की सभी 10 विधानसभा सीटों पर 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी। नौबस्ता स्थित गल्ला मंडी में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम और वीवीपैट को 3 लेयर की कड़ी सुरक्षा में सुरक्षित रखा गया है। मतगणना के लिए करीब 1500 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पॉलिटेक्निक में कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है। वहीं विधानसभा वाइज ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है। (Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

मोबाइल भी नहीं ले जा सकेंगे (Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

हर एक काउंटिंग टेबल पर भी अधिकारियों की ड्यूटी तय कर दी गई है। काउंटिंग के दौरान एक पर्यवेक्षक, एक माइक्रो आब्जर्वर, एक काउंटिंग सहायक, एक कर्मी को ईवीएम लाने के लिए कर्मी की नियुक्त की गई है। मतगणना वाले दिन कोई भी मतगणना अभिकर्ता या अन्य कोई भी एजेंट अपने साथ मोबाइल समेत अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक डिवाइस को अंदर नहीं ले जा सकेगा। वोटों की गिनती के लिए कैलकुलेटर दिया जाएगा।

200 मीटर तक वाहन भी नहीं (Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

मतगणना के लिए 3 पंडाल तैयार किए जा रहे हैं। मतगणना स्थल के 200 मीटर के दायरे में कोई भी वाहन ले जाने पर मनाही होगी। गल्ला मंडी के पास पार्किंग स्थल तैयार किया गया है। वहीं मतगणना स्थल पर बिना पास किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि 3 लेयर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। 64 सीसीटीवी 24 घंटे निगरानी रख रहे हैं।

 सुबह साढ़े 9 बजे से आएंगे रुझान (Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

पहला रुझान साढ़े 9 बजे आएगा। हर विधानसभा में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी। हर एक राउंड में 14 बूथों में पड़े वोटों की गिनती की जाएगी। एक राउंड की गिनती पूरी होने के बाद लोगों को रुझान दिए जाएंगे। हर 1 घंटे में बताया जाएगा कि किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले हैं। वहीं, रैंडम तरीके से प्रत्येक विधानसभा में 5-5 बूथों पर ईवीएम और वीवीपैट की पर्चियों का मिलान किया जाएगा।

सीसामऊ सीट का सबसे पहले परिणाम (Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

शहर की सबसे हॉट सीट सीसामऊ विधानसभा का परिणाम सबसे पहले आएगा। इस सीट पर भाजपा और सपा के बीच नाक की लड़ाई है। इस पर अन्य सीटों के मुकाबले 276 बूथ और 20 राउंड हैं, जो सबसे कम हैं। सबसे बाद में बिल्हौर और महाराजपुर सीट का परिणाम आएगा। क्योंकि इन दोनों सीटों पर बूथों की संख्या ज्यादा है।

(Preparations for Counting of Votes in Kanpur are in the Last Round)

Read More : Bhojpuri Singer Indecent Remark on CM Yogi : भोजपुरी गायक ने की सीएम योगी अभद्र टिप्पणी, साइबर सेल ने शुरू की जांच

Also Read : UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting : यूपी में आखिरी व सातवें चरण का वोटिंग जारी, सपा ने लगाए ईवीएम में खराबी के आरोप

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular