Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशToday is Sushasan Diwas : वाजपेयी की जयंती पर स्मृतियां होंगी ‘अटल’,...

Today is Sushasan Diwas : वाजपेयी की जयंती पर स्मृतियां होंगी ‘अटल’, योगी उनके पैतृक गांव में देंगे सौगात

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Today is Sushasan Diwas : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ उनके पैतृक गांव बटेश्वर जाएंगे। मुख्यमंत्री यहां पर अटलजी की प्रतिमा और अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। आज यानी 25 दिसंबर को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ अटल सांस्कृतिक संकुल केंद्र के शिलान्यास के साथ कुछ और घोषणाएं कर सकते हैं। (Today is Sushasan Diwas)

जहां पर 14 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे वाजपेयी यज्ञ स्थल में अटल सांस्कृतिक संकुल केन्द्र का निर्माण कार्य तेजी पर है। साथ ही प्रतिमा स्थापना का काम भी तेजी से जारी है। वहीं, जिस रानी घाट से सीएम योगी ने अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया था, उसका कायाकल्प हो रहा है। इसके अलावा संकुल में फोटो गैलरी और प्रदर्शनी स्थल का निर्माण चल रहा है। इसके साथ लाइब्रेरी का काम भी जारी है।

रानी घाट और महादेव घाट का हुआ कायाकल्प (Today is Sushasan Diwas)

जिले में पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने बताया कि 7 करोड़ रुपए से बटेश्वर मंदिर श्रृंखला के यमुना किनारे बन रहे घाटों का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां ब्रज की काशी बटेश्वर में मंदिर श्रंखला के 3 घाटों का जीणोद्धार हो चुका है, जिसमें रानी घाट, महादेव घाट भी लाल पत्थर से संवरकर श्रद्धालुओं को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं। हालांकि अब यह सेल्फी प्वाइंट बन गए हैं। (Today is Sushasan Diwas)

वहीं, मुख्य पुजारी ने बताया कि रानी घाट और महादेव घाट के जीर्णोद्धार और प्रवेश द्वार के आकार लेने के बाद बटेश्वर मंदिर श्रंखला की सुंदरता में चार चांद लगे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना में 50 लाख की लागत से मुख्य प्रवेश द्वार आकार लेने लगा है। जिसमें लाल पत्थर से इसको कलात्मकता दी जा रही है।

(Today is Sushasan Diwas)

Also Read : BSP Supremo Mayawati Made A Change in Party: बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया पार्टी में बड़े बदलाव, कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के चेहरे बदले

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular