Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशटोल टैक्स बढ़ने से महंगा हुआ सफर, सर्वाधिक टोल वाले रूट पर...

टोल टैक्स बढ़ने से महंगा हुआ सफर, सर्वाधिक टोल वाले रूट पर सबसे ज्यादा किराया Toll tax Increases the Bus fair in UP

एक अप्रैल से टोल टैक्स बढ़ाने से बस में सफर महंगा हो गया है। सबसे अधिक टोल वाले रूट पर सर्वाधिक किराया बढ़ा है, जिसमें गोरखपुर रूट भी शामिल है।

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Toll tax Increases the Bus fair in UP : एक अप्रैल से टोल प्लाजा का टैक्स बढ़ने के कारण बुधवार से लखनऊ से बस का सफर महंगा हो गया है। अब यात्रियों को साधारण बस में सफर करने के लिए पहले से एक से लेकर दस रुपये तक अधिक चुकाने होंगे। सबसे अधिक टोल वाले रूट पर सर्वाधिक किराया बढ़ा है, जिसमें गोरखपुर रूट शामिल है।

गोरखपुर का किराया भी हुआ महंगा

कैसरबाग से गोरखपुर जाने पर अब 344 रुपये के बजाय 354 रुपये देना होगा। सीतापुर, लखीमपुर, गोंडा बलरामपुर आदि के किराए में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आलमबाग डिपो के एआरएम डीके गर्ग ने बताया कि वाया आगरा एक्सप्रेसवे होकर जाने वाली एसी बसों के किराए में एक से दो रुपये बढ़े हैं। आलमबाग से आगरा का वॉल्वो का जो किराया 956 रुपये था, वह 957 रुपये हो गया है।

प्रयागराज की बसों का बढ़ा किराया

लखनऊ से प्रयागराज जाने वालीं बसें डायवर्ट हुईं तो इससे यात्रियों का किराया बढ़ गया है। चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि फाफामऊ पुल की रिपेयरिंग होने के कारण अब बसें नवाबगंज, झूंसी व सहसों होकर प्रयागराज आ-जा रही हैं। इससे साधारण बस का जो किराया 249 रुपये था वह 285 रुपये हो गया है।

(Toll tax Increases the Bus fair in UP)

Also Read : मानवाधिकारों पर भारत को भी बोलने का हक, जयशंकर ने ब्लिंकन को दिया जवाब India also has Right to Speak on Human Rights

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular