Saturday, July 2, 2022
Homeस्पोर्ट्सTop 5 Power Hitters in IPL 2022 : ये पांच खिलाड़ी हो...

Top 5 Power Hitters in IPL 2022 : ये पांच खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल 2022 के बेस्ट पावर हिटर्स

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Top 5 Power Hitters in IPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज आज यानि 26 मार्च से होने जा रहा है। इस बार आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाला है। आपको बता दें चेन्नई सुपर किंग्स इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियंस है और कोलकाता की टीम पिछले साल की रनर्स-अप रही है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे आईपीएल के कुछ पावर हिटर्स के बारे में । इस बार लगभग हर आईपीएल टीम के पास एक ना एक पावर हिटर मौजूद है। जो कि इस साल अपने बड़े-बड़े शॉट्स से दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं। अब देखना यह होगा कि इस आईपीएल 2022 में किस पावर हिटर का सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रहता है।

आईपीएल 2022 के टॉप 5 पावर हिटर्स (Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

1. ऋषभ पंत

IPL 2021 - Rishabh Pant named Delhi Capitals captain

दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज इस साल के पावर हिटर्स की सूची में नंबर.1 पर आते हैं। ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं। ऋषभ पंत अपने बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं और इस आईपीएल में भी उनके फैंस को उनसे यही उम्मीद होगी कि ऋषभ पंत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करें।

पिछले कुछ समय में ऋषभ पंत ने अपने आप को इंटरनेशनल लेवल पर भी स्थापित किया है। ऋषभ पंत ऐसे बल्लेबाजों में से हैं, जो आक्रामक शॉट्स खेलना पसंद करते हैं। इसलिए हमने उन्हें इस साल आईपीएल के पावर हिटर्स की सूची में नंबर.1 पर रखा है।

2. हार्दिक पंड्या (Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

IPL Auction 2022: Predicting 3 teams that will target Hardik Pandya

टी-20 विश्व कप 2021 के बाद से भारत की टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या इस साल आईपीएल में अपना जलवा बिखेर सकते हैं। हार्दिक पंड्या का नाम विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है। इसलिए आईपीएल 2022 के पावर हिटर्स की सूची में हार्दिक नंबर.2 पर आते हैं।

हार्दिक पिछले लम्बे समय से अपनी फिटनेस से जूझ रहे थे। लेकिन आईपीएल 2022 से पहले हार्दिक ने एनसीए में योयो टेस्ट दिया था। जिसे उन्होंने अच्छे स्कोर के साथ पास किया और अब वें आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। इस बार हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस का कप्तान भी बनाया गया है।

3. आंद्रे रसेल (Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

IPL 2020, KKR vs RR - 'He's nowhere near 100%', but Andre Russell is doing  his bit for Kolkata Knight Riders

आंद्रे रसेल विश्व क्रिकेट में एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। उनकी छवि विश्व क्रिकेट में ऐसी बन चुकी है कि उनसे आज के समय में हर कोई गेंदबाज डरता है। आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज की टीम के सबसे बड़े पावर हिटर हैं और

वें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। हिटिंग के मामले में आंद्रे का कोई भी सानी नहीं है। कुछ समय से वें फॉर्म से बाहर चले रहे हैं, लेकिन उनकी काबिलियत पर कभी शक नहीं किया जा सकता।

क्योंकि आंद्रे रसेल कभी भी मैच का रूख पलटने की क्षमता रखते हैं और वें ऐसा पहले कईं बार कर भी चुके हैं। जिस ताकत के साथ आंद्रे रसेल बॉल को हिट करते हैं, इतनी ताकत के साथ बॉल को कोई दूसरा बल्लेबाज हिट नहीं कर सकता। इसलिए उन्हें इस लिस्ट में नंबर.3 पर जगह मिली है।

4. ग्लेन मैक्सवेल (Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

IPL 2021: Glenn Maxwell lives up to big Royal Challengers Bangalore price  tag | Cricket News - Times of India

आईपीएल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं। इस बार आरसीबी के पास फाफ, विराट, कार्तिक, रदरफोर्ड जैसे कईं ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं, लेकिन इनमें से सबसे बड़े पावर हिटर ग्लेन मैक्सवेल हैं। इसलिए उन्हें इस लिस्ट में नंबर.4 पर जगह मिली है। पिछले कुछ समय से ग्लेन मैक्सवेल काफी अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं। इसलिए इस साल आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी बन सकते हैं। पिछले साल के आईपीएल में भी ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और इस साल भी आरसीबी को उनसे यही उम्मीद होगी।

5. रविंद्र जडेजा (Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

IPL 2020: Ravindra Jadeja closing in on a major IPL milestone

चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रविंद्र जडेजा भी इस साल आईपीएल में पावर हिटिंग कॉम्पिटिशन का हिस्सा रहेंगे। पिछले कुछ समय से रविंद्र जडेजा ने अपने आप को बहुत इम्प्रूव किया है और वें एक बेस्ट फिनिशर के तौर पर उभर कर आए हैं।

आईपीएल 2021 में भी रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को टाइटल जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में हर्षल पटेल के एक ही ओवर में 37 रन बना दिए थे। इसलिए हमने उन्हें इस साल के पावर हिटर्स की लिस्ट में नंबर.5 पर रखा है।

(Top 5 Power Hitters in IPL 2022)

Read More: IPL 2022 CSK vs KKR : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स होंगे आज आमने-सामने

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular