Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशथाईलैंड की पारंपरिक पोशाक पहनकर आए पर्यटकों को ताजमहल में नहीं मिला...

थाईलैंड की पारंपरिक पोशाक पहनकर आए पर्यटकों को ताजमहल में नहीं मिला प्रवेश

इंडिया न्यूज, आगरा (Thailand Tourists in Taj Mahal) : थाईलैंड के छह पर्यटकों का ग्रुप बुधवार को ताजमहल को देखने पूर्वी गेट स्थित फेसिलिटी सेंटर पहुंचा। यहां सीआईएसएफ ने उनमें से मुखौटे और मेटल के मुकुट पहने तीन पर्यटकों को प्रवेश करने से रोक दिया। पर्यटक ताजमहल में शूटिंग करने आए थे, लेकिन अनुमति नहीं थी। पर्यटकों को शूटिंग के लिए दशहरा घाट जाने को कहा गया।

सीआईएसएफ जवानों ने मुखौटों पर जताई आपत्ति

थाईलैंड के छह गु्रप में तीन पर्यटकों ने पारंपरिक पोशाक, मेटल के मुखौटे और मुकुट लगा रखे थे। तीनों पर्यटक थाईलैंड के नृत्य की शूटिंग करना चाहते थे। शूटिंग की अनुमति न होने के कारण उन्हें मुखौटों को लॉकर में रखने को कहा गया। पर्यटकों के पास पीतल की मछली जैसी दिख रहे मुकुट और मुखौटों पर सीआईएसएफ के जवानों ने जांच के दौरान आपत्ति जताई। इस दौरान पर्यटकों का वीडियो एक पर्यटक ने बना लिया।

दशहरा घाट पर पर्यटकों ने शूटिंग

Tourists

सीआईएसएफ जवानों द्वारा रोकने पर पर्यटक वीडियो बनाने के लिए दशहरा घाट चले गए। यहां उन्होंने पारंपरिक ड्रेस के साथ नृत्य के वीडियो शूट किए। ताज में शूटिंग के लिए पूर्व में अनुमति लेनी होती है और शूटिंग शुल्क चुकाने के साथ केवल रॉयल गेट के रेड सैंड स्टोन प्लेटफार्म तक ही जाने की अनुमति होती है।

एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल ने कहा कि पारंपरिक पोशाक पर कोई आपत्ति नहीं थी। केवल मुखौटों और मेटल के मुकुट के साथ अंदर जाने से रोका गया। लॉकर में रखने के लिए कहा गया था। अंतरराष्ट्रीय पर्यटक होने के कारण कोई ऐसा संदेश न चला जाए, जिस पर आपत्ति उठे।

जगतगुरु को भी गया था रोका

26 अप्रैल को अयोध्या के संत जगतगुरु परमहंसाचार्य ताजमहल देखने आए थे, लेकिन उन्हें ब्रह्मदंड के साथ प्रवेश से इनकार कर दिया गया था। उन्हें भी ब्रह्मदंड को लॉकर में रखकर प्रवेश की अनुमति दी गई थी। संत जगतगुरु परमहंसाचार्य ने इस पर आपत्ति जताते हुए विवाद किया था।

यह भी पढ़ेंः  मैनपुरी, कानपुर देहात समेत 16 जिले में लगेगी सीटी स्कैन, बड़े शहरों में लगेगी दो यूनिट

यह भी पढ़ेंः दवा मिलने में देरी पर अस्पताल में लगाई आग, आरोपी पर लगेगी रासुका

यह भी पढ़ेंः  मैनपुरी में युवती की हत्या के बाद युवक ने खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

यह भी पढ़ेंः आजादी के अमृत महोत्सव : ताजमहल समेत सभी स्मारकों में पांच से 15 अगस्त तक नि:शुल्क प्रवेश

यह भी पढ़ेंः  गोरखपुर ने पांच सालों में विकास की लगाई लंबी छलांग : सीएम योगी, पहचान को मोहताज शहर पूरे देश में बिखेर रहा चमक

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular