Tuesday, June 28, 2022
Homeराष्ट्रीयTribal Villagers Barge into Sukma Collectorate : डीएम के खिलाफ आदिवासियों का...

Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate : डीएम के खिलाफ आदिवासियों का फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट का गेट तोड़कर घुसे सैकड़ों प्रदर्शनकारी

इंडिया न्यूज, सुकमा (छत्तीसगढ़)।

Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate : सुकमा जिले में सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट का गेट तोड़कर कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुकमा कलेक्टर पर बेरूखी बरतने का आरोप लगाया और उन्हें जिले से हटाने की मांग की। सर्व आदिवासी समाज की सुकमा इकाई ने जिले में ग्रेड तीन और चार की सरकारी नौकरियों में स्थानीय लोगों को शत-प्रतिशत आरक्षण देने सहित 20 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय तक रैली निकाली। (Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate)

बाद में समाज के लोग कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रवेश कर गए। सर्व आदिवासी समाज के सुकमा जिले के प्रमुख पोज्जा राम मरकाम ने बताया कि हाल ही में उनका एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर विनीत नंदनवर से मिलने पहुंचा था लेकिन कलेक्टर ने उन्हें समय नहीं दिया

मांगों को लेकर मिलना चाहते थे मरकाम (Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate)

उन्होंने बताया कि उनकी मांगों में वर्ष 2013 में एडेसमेटा गांव में पुलिस गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने तथा तीन नगर पंचायतों-सुकमा, कोंटा और दोरनापाल को वापस ग्राम पंचायतों में परिवर्तित करना आदि शामिल है। मरकाम ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन समाप्त करने से पहले अनुविभागीय दंडाधिकारी को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा। (Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate)

इधर, कलेक्टर विनीत नंदनवर ने कहा कि प्रशासन हमेशा स्थानीय लोगों की मांगों पर ध्यान देता है और उस पर उचित कार्रवाई करता है। अधिकारियों ने बताया कि लोग प्रशासन को निशाना बनाने के लिए इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

(Tribal Villagers Barge into Sukma Collectorate)

Also Read : Fire Accident many People Killed alive in Hyderabad : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular