Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशआज 12 सेकेंड में ध्वस्त हो जाएगा ट्विन टावर, आसपास के...

आज 12 सेकेंड में ध्वस्त हो जाएगा ट्विन टावर, आसपास के क्षेत्र को खाली करने के आदेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नोएडा (Noida Twin Towers Demolition)। सुपरटेक बिल्डर के ट्विन टावर आज दोपहर 2:30 बजे महज 12 सेकेंड में जमींदोज हो जाएंगे। पहली बार अदालत के आदेश पर इतनी बड़ी इमारतों को गिराने का निर्णय हुआ है। हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार जीत आम आदमी की हुई जिसने बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आवाज उठाई थी।

रूट डायवर्जन से पड़ेगा असर

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के दौरान एक्सप्रेसवे पर यातायात डायवर्जन किया जाएगा। वाहनों को कई किमी घूमकर नोएडा से परी चौक और परी चौक से नोएडा जाना होगा। इस असर यूपी रोडवेज की बसों पर भी होगा। हालांकि, बसों का संचालन प्रभावित नहीं होगा। ग्रेनो डिपो के एआरएम ललित श्रीवास्तव ने बताया कि डायवर्जन से किराये पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

2.15 बजे बंद हो जाएगा एक्सप्रेस-वे

डीसीपी राजेश ने बताया कि नोएडा में ट्विन टावर को गिराने से ठीक पहले दोपहर करीब 2.15 बजे एक्सप्रेस-वे को बंद किया जाएगा। ब्लास्ट के आधे घंटे बाद धूल जम जाएगी तब इसे खोला जाएगा। इंस्टेंट कमांड सेंटर में 7 सीसीटीवी कैमरे हैं। इस दौरान 560 पुलिस कर्मी, रिजर्व फोर्स के 100 लोग, 4 क्विक रिस्पांस टीम और एनडीआरएफ टीम तैनात रहेगी।

किस मंजिल पर ब्लास्ट

दोनों टावरों की 10-10 मंजिलों पर प्राइमरी ब्लास्ट किया जाएगा। इसमें बी-1, 2, 6, 10, 14, 18, 22, 26 और 32 मंजिलें शामिल हैं। इसके बाद दोनों टावरों की आठ मंजिलों पर सेकेंडरी ब्लास्ट किया जाएगा। इसमें 4, 8, 12, 16, 20, 24, 28 और 30 मंजिल शामिल हैं। ट्विन टावर गिराने से पहले आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है साथ ही कई एंबुलेंस की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ेंः ‘वी वीमेन वांट’ शो में मेनोपॉज के लक्षणों और कारणों पर की जाएगी चर्चा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular