Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशTwitter account of CM Yogi Office Hacked : सीएम योगी कार्यालय का...

Twitter account of CM Yogi Office Hacked : सीएम योगी कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, हजारों को टैग कर कई ट्वीट

Twitter account of CM Yogi Office Hacked

- Advertisement -


इंडिया न्यूज, लखनऊ : Twitter account of CM Yogi Office Hacked सीएम योगी कार्यालय का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार देर रात हैक हो गया। हैकर ने सीएमओ के हैंडल की डीपी और बैकग्राउंड वाली तस्वीर बदलने के साथ ही सैकड़ों यूजर्स को टैग करके कई सारे ट्वीट भी कर दिए। सीएमओ का यह अकाउंट करीब 12.30 बजे के आसपास हैक कर लिया गया था। यह गड़बड़ी करीब 40 मिनट तक ऐसी ही बनी रही और 1.10 मिनट पर अकाउंट फिर रीस्टोर होना शुरू हुआ। हालांकि रीस्टोर हो जाने के बाद भी इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

जिफ फॉर्मेट में शेयर की तस्वीर

Twitter account of CM Yogi Office Hacked

सीएमओ यूपी के अकाउंट को हैक किए जाने के बाद सबसे पहले तो प्रोफाइल में लगी तस्वीर को बदल दिया गया। इसके बाद ब्ल्यूबेजर नाम के ट्वीटर हैंडल के स्क्रीनशॉट को जिफ फॉर्मेट में शेयर किया गया। इस स्क्रीनशॉट वाले ट्वीट को प्रोफाइल में पिन ट्वीट भी किया गया ताकि यह सबसे ऊपर दिखाई दे।

यहां तक कि प्रोफाइल में पीछे लगी तस्वीर या बैनर को भी बदल दिया गया था।
अकाउंट हैक करने वाले हैकर ने जिस ट्वीट को पिन किया था, उसमें एनिमेटेड तस्वीर बनाने के लिए ट्यूटोरियल की जानकारी दी गई थी। इसके साथ ही तीन स्टेप्स की प्रोसेस भी बताई गई थी। इसके एक लिंक भी दिया गया था।

सीएम कार्यालय का बायो बदला

सीएम आॅफिस की प्रोफाइल का बायो भी बदल दिया गया था। इसमें सीएमओ को बोर्ड एप वायसी और यूगा लैब्स का सह संस्थापक बताया गया था। इसमें लोकेशन में मेटावर्स दिखाई दे रही थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट की जगह पर ुं८ू-ंल्ल्रें३ङ्म१.ूङ्मे लिखा दिख रहा था।

Also Read : Road Accident on Agra Lucknow Expressway : मिनी बस के पुलिया के टकराने से एक यात्री की मौत

हालांकि यह लिंक काम नहीं कर रही थी। मुख्यमंत्री कार्यालय को ट्वीटर अकाउंट के हैक होने की खबर लगते ही इसे रीस्टोर करने की कवायद शुरू हो गई थी। हालांकि इसे ठीक करने में करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय लग गया।

यूजर्स ने पुलिस से की शिकायत 

यूपी सीएमओ का अकाउंट हैक होने की जानकारी का ट्विटर यूजर्स को पता चला लोगों ने स्क्रीनशॉट लेना शुरू कर दिया। इसके साथ ही इन स्क्रीनशॉट को यूपी पुलिस, एनआईए, साइबर दोस्त, यूपी सरकार, केंद्र सरकार, ट्विटर इंडिया जैसी संस्थाओं को टैग करते हुए शेयर करने लगे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का अकाउंट हो चुका हैक Twitter account of CM Yogi Office Hacked

 

27 फरवरी को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट सुबह 10 बजे हैक कर लिया गया था। भाजपा नेता के ट्विटर अकाउंट से सिलसिलेवार ढंग से रूस और यूक्रेन की मदद से जुड़े ट्वीट किए गए थे। हालांकि दूसरे ट्वीट में नड्डा ने अकाउंट हैक होने की जानकारी यूजर्स को दी थी। कुछ देर बाद ही इस अकाउंट को रिकवर भी कर लिया गया था।

Also Read : Road Accident in Mainpuri : ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से दो श्रद्धालुओं की मौत, 20 घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular