Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशTwo die of Diarrhea in kanpur : कानपुर में डायरिया से दो...

Two die of Diarrhea in kanpur : कानपुर में डायरिया से दो की मौत

Two die of Diarrhea in kanpur

- Advertisement -


इंडिया न्यूज, कानपुर : Two die of Diarrhea in kanpur कानपुर में पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार करने के बाद तपिश सेहत पर हमला कर रही है। गर्मी का असर दिमाग में पड़ने से इरिटेबिल बॉवेल सिंड्रोम (पाचन तंत्र का गड़बड़ाना) के रोगियों की हालत बिगड़ जा रही है। पेट रोगियों को डायरिया हो जा रहा है। इसमें डायरिया से दो बच्चों की मौत हो गई। कई बच्चे गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती हैं। डायरिया के साथ गैस्ट्रोइंटाइटिस के रोगी भी बढ़े हैं।

Read More : DIGIXX ADGULLY AWARDS 2022 : ITV नेटवर्क के INDIA NEWS ने 3 और NEWS-X ने 4 अवॉर्ड्स हासिल किये

दो दिन पहले लौटे थे पटना से

कल्याणपुर के रहने वाले रामेश्वर के बेटे सरस (4) की डायरिया के कारण मौत हो गई। उसने बताया कि दो दिन पहले पटना से लौटे हैं। इसके बाद बच्चे को तेज बुखार के बाद दस्त शुरू हो गया। क्षेत्र के डॉक्टर के यहां इलाज कराया लेकिन तड़के उसने दम तोड़ दिया। इसी तरह ग्वालटोली के आईबीएस रोगी रजनीश (53) की गैस्ट्रोइंटाटिस के बाद मौत हो गई।

Two die of Diarrhea in kanpur

परिजनों ने बताया कि वे 10 साल से आईबीएस के रोगी रहे हैं। गर्मी तेज होने से डायरिया हो गया। दोपहर को हालत बिगड़ी और मौत हो गई। सीनियर फिजीशियन डॉ. जेएस कुशवाहा ने बताया कि गर्मी से डायरिया और गैस्ट्रोइंटाइटिस हो रही है। वहीं डॉ. एसके गौतम ने बताया कि शरीर में पानी और नमक की कमी होने से किडनी शट डाउन हो जा रही है।

Read More : Dr. Aishwarya Pandit, Founder of First in Class wins BRICS-CCI Award : फर्स्ट इन क्लास की संस्थापक डॉ ऐश्वर्या पंडित ने ब्रिक्स-सीसीआई पुरस्कार जीता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular