Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमंकीपॉक्स के मिले दो संदिग्ध मरीज, एक दिल्ली के एलएनजेपी में भर्ती

मंकीपॉक्स के मिले दो संदिग्ध मरीज, एक दिल्ली के एलएनजेपी में भर्ती

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Monkeypox in Ghaziabad)। गाजियाबाद में मंकीपॉक्स के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। एक का सैंपल पुणे भेजा गया है, जबकि दूसरा दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती है। दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में मंगलवार को मंकीपॉक्स के लक्षण वाले एक और संदिग्ध मरीज को भर्ती किया गया है। अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती मरीज में बुखार और त्वचा पर दानों के लक्षण मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

जांच के लिए पुणे भेजा नमूना

गाजियाबाद में मंगलवार को एक अन्य मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध मरीज मिलने पर उसका नमूना जांच के लिए पुणे भेजा गया है। 28 वर्षीय युवक अर्थला का रहने वाला है और साहिबाबाद क्षेत्र की निजी कंपनी में कार्य करता है। युवक एमएमजी अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराने के लिए आया था। लक्षण मिलने पर ओपीडी में इलाज कर रहे डाक्टर ने मामले की सूचना सीएमओ और सर्विलांस अधिकारी को दी।

अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की

इसके बाद युवक का नमूना जांच के लिए पुणे भेज दिया। हालांकि फिलहाल युवक अपने घर है। वहीं, ट्रांस हिंडन में रहने वाले एक युवक में मंकीपॉक्स की पुष्टि दिल्ली में हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी होने से इंकार किया है। जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि मरीज का सैंपल लेकर जांच को पुणे भेज दिया है। उन्होंने बताया की अर्थला का एक व्यक्ति ओपीडी में पहुंचा।

यह भी पढ़ेंः ईडी के निशाने पर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, फिर से जब्त की गई आठ बीघा जमीन

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular