Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तराखंडसीएम धामी ने बागेश्वर को दी कई बड़ी सौगात, 19वें डिपो के...

सीएम धामी ने बागेश्वर को दी कई बड़ी सौगात, 19वें डिपो के उद्घाटन के साथ और बहुत कुछ

- Advertisement -

बागेश्वर, इंडिया न्यूज यूपी/यूके: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर कुमाऊँ के पहाड़ी जिले बागेश्वर पहुंचे। धामी ने इस दौरान 1463.29 लाख कि 13 योजनाओं का लोकार्पण किया गया है। साथ ही इस दौरान सीएम धामी ने जिले को कई अन्य बड़ी सौगात दी हैं। सीएम धामी के साथ बागेश्वर दौरे में बागेश्वर विघायक/ कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, कपकोट विघायक सुरेश गढिया, अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र के सांसद अजय टमटा भी मौके पर मौजूद रहे।

सीएम ने दी 21 बसों की सौगात
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बागेश्वर दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने बाबा बागनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया। सीएम धामी ने 316.91 लाख की लागत से बने बागनाथ मंदिर, नुमाईश खेत पुल, बागनाथ मंदिर में धर्मशाला, रेनोवेशन कार्य, छत पर काले रंग की पटाल लोकार्पण किया। इसके साथ ही सीएम ने बागेश्वर के बिलोना में नवनिर्मित बागेश्वर परिवहन डिपो को 19 वे डिपो के रुप में उद्घाटन करते हुये, बागेश्वर परिवहन डिपो को 21 बसों की सौगात भी दी है।

केंद्र सरकार ने दिए 28 करोड़ रुपए
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बागेश्वर नगरपालिका में आम जनता के लाभ के लिए ई रिक्शा चलाया जा रही है। टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन के सर्व के लिए केंद्र सरकार ने 28 करोड़ रुपए दिए हैं। जिसका जल्द कार्य भी पूरा होने वाला है। चारधाम सड़कों का काम लगातार चल रहा है। जगह-जगह सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुमाऊं गढ़वाल को जोड़ने के लिए 288 किमी 2 लाइन का काम भी शुरू किया जा रहा है। जो जौलजीबी तक जाएगा।

उन्होंने कहा कि भारत माला के तर्ज पर पर्वत माला योजना शुरू हो रही है। जिसका सबसे ज्यादा लाभ उत्तराखंड को होगा। चारधाम यात्रा में इस बार अभी तक 30 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। चारधाम की तरह कुमाऊं में भी मानसमाला योजना के तहत यहां के मंदिरों को बेहतर किया जा रहा है। जिससे पर्यटक यहां भी पहुंचे। जल्द ही समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। साथ ही कहा कि आंगनबाड़ी, वृद्धावस्था और विधवा पेंशन का लाभ अब सभी को मिल रहा है। पेंशन अब दोनों को मिलेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular