Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUnique Initiative by EC for Increase Voting Percentage : भेज रहे हैं...

Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage : भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुम्हें बुलाने को, 7 मार्च को भूल न जाना वोट डालने आने को

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage : मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय, वाराणसी ने अनोखे ढंग से मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है। जिले में लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करें, इसके लिए जिला प्रशासन ने डिजिटल निमंत्रण पत्र छपवाए हैं। ये पत्र देखने में बिल्कुल शादी के कार्ड की तरह हैं। वाराणसी जिला प्रशासन का ‘भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुम्हें बुलाने को, 7 मार्च को भूल न जाना वोट डालने आने को’ का डिजिटल निमंत्रण कार्ड चर्चा में है। (Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage)

इसमें लिखा है कि आइए, मतदान करें और देश के जिम्मेदार नागरिक बनें। शादी की तरह कार्यक्रम भी बताया गया है जिसमें लिखा है मतदान दिवस और दिनांक: सोमवार , 7 मार्च 2022। स्थान: आपका मतदान केंद्र। समय: सुबह 7.00 से शाम 6.00 बजे तक। निवेदक का नाम जिला निर्वाचन कार्यालय, वाराणसी लिखा है।

वाराणसी में आठ विधानसभा सीटों पर चुनाव (Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage)

स्वीप वाराणसी की ओर से मतदाताओं के लिए यह डिजिटल निमंत्रण कार्ड तैयार किया गया है। यह संदेश और कार्ड सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि जिले के मतदाता सात मार्च को उत्साह एवं उमंग के साथ निष्पक्ष व निर्भीक होकर मतदान करें।

बता दें कि सत्ता की जोर आजमाइश में दो महीने से जुटे राजनीतिक दलों के प्रचार का शोर शनिवार शाम पांच से बजे थम गया है। राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के पक्ष में बने माहौल को मतदान तक पहुंचाने के लिए प्रबंधन और तैयारी में जुट गए हैं।

चुनाव आयोग ने शुरू की तैयारियां (Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage)

प्रचार खत्म होने के साथ ही चुनाव आयोग ने मतदान की तैयारियां तेज कर दी हैं। वाराणसी में सात मार्च को होने वाले मतदान के लिए रविवार सुबह छह बजे से पोलिंग पार्टियां रवानगी स्थल पर पहुंचने लगीं हैं। सात मार्च को वाराणसी के आठ विधानसभाओं क्रमश: वाराणसी कैंट, वाराणसी उत्तरी, वाराणसी दक्षिणी, अजगरा, सेवापुरी, शिवपुर, पिंडरा, रोहनिया में मतदान होना है। (Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage)

उधर, विधानसभा चुनावों के लिए जिले में 107 मॉडल बूथ तैयार किए गए है। ये अन्य मतदान केंद्रों के लिए नजीर होंगे। वहीं नौ बूथों को ऑल वुमेन बूथ के रूप में तैयार किया गया है। जहां पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारी तक महिलाएं रहेंगी। वहीं इस बूथ की सुरक्षा के लिए महिला पुलिसकर्मी ही तैनात रहेंगी।

(Unique Initiative by EC for Increase Voting Percentage)

Also Read : One Lakh Bounty Crook Killed in Encounter : जौनपुर में मारा गया 1 लाख का इनामी बदमाश, मुठभेड़ में घायल हुए 2 पुलिसकर्मी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular