Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting : यूपी में आखिरी...

UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting : यूपी में आखिरी व सातवें चरण का वोटिंग जारी, सपा ने लगाए ईवीएम में खराबी के आरोप

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting : उत्तर प्रदेश में आज सातवें चरण के लिए वोटिंग हो रही है। आखिरी चरण में यूपी के 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो रहा है। आज 613 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि वाराणसी जिले की रोहनिया विधानसभा 387 के बूथ संख्या 151 पर ईवीएम खराब हो गया है, जिससे मतदान बाधित हो गया है। (UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting)

गाजीपुर जिले की गाजीपुर विधानसभा 375 के बूथ संख्या 349 और मऊ जिले की 353 मधुबन विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 54 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हो गया है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से वोट करने का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 का आज अंतिम चरण है। सभी सम्मानित मतदाता गण राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन की विजय के लिए मतदान अवश्य करें। अतः पहले मतदान करें फिर जलपान करें।

लोकतंत्र के महायज्ञ की पूर्णाहुति का दिनः मोदी (UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting)

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में आज लोकतंत्र के महायज्ञ की पूर्णाहुति का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान में पूरे जोश-खरोश से भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। उधर, सातवें चरण में योगी सरकार के 7 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। (UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting)

इनमें पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर, निबंधन राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल, संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी, शहरी नियोजन मंत्री गिरीश यादव, ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, सहकारिता राज्य मंत्री संगीता बलवंत और राज्य मंत्री संजीव गोंड शामिल हैं। वैसे लोगों में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह भी देखा जा रहा है। कई मतदान केंद्रों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं।

(UP Assembly Election 2022 Polling Phase 7 Voting)

Also Read : Tikait said that Farmers will have to Guard Vote : टिकैत ने की वोटों की पहरेदारी की अपील, बोले- छलिया नेताओं का कोई भरोसा नहीं

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular