Monday, December 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP: ये हैं पुलिस वाली मैडम, ड्यूटी के बाद सड़क पर लगाती...

UP: ये हैं पुलिस वाली मैडम, ड्यूटी के बाद सड़क पर लगाती हैं बच्चों की क्लास

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, बुलंदशहर (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली पर अधिकतर लोग बाग सवालिया निशान लगते रहते हैं। लेकिन बुलंदशहर के थाना खुर्जा देहात में तैनात महिला कांस्टेबल गुड्डन चौधरी ने समाज में यूपी पुलिस की एक ऐसी मिसाल दी है, जिसे देखकर सुनकर हर कोई पुलिस वाली मैडम की तारीफ करते नहीं थक रहा है। विभाग में भी खूब वाहवाही हो रही है।

ड्रॉप आउट बच्चों के लिए मददगार बनीं गुड्‌डन
बुलंदशहर के खुर्जा में पुलिस वाली मैडम के नाम से मशहूर हो चली महिला आरक्षी गुड्डन चौधरी ऐसे बच्चों के लिए एक वरदान की तरह साबित हो रही है। जिनके परिजन पैसों के अभाव के चलते अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए नहीं भेज पाते। बुलंदशहर खुर्जा में करीब तीन दर्जन से भी ज्यादा बच्चों को यह पुलिस वाली मैडम गुड्डन (चौधरी) हर रोज ड्यूटी करने के बाद अपना कीमती समय निकालकर सड़क पर ही पाठशाला लगाकर पढ़ाया करती है।

स्टेशनरी का भी करती हैं इंतजाम
बुलंदशहर के थाना खुर्जा देहात में तैनात गुड्डन चौधरी पैसे से एक उत्तर प्रदेश पुलिस में महिला आरक्षी के पद पर हैं। लेकिन गुड्डन चौधरी ने खुर्जा में अपनी एक अनोखी पाठशाला बना रखी है। वह हर रोज ऐसे बच्चों को पढ़ाते हैं जो बच्चे किसी तरह स्कूल नहीं जा पाते खास तौर पर सड़क के किनारे बेसहारा लोग जो तंबू गाड़ कर रहते हैं। झुग्गी झोपड़ियों में रहते हैं और उनके बच्चे पढ़ाई से काफी दूर रहते हैं। उनके लिए गुड्डन चौधरी एक पाठशाला लगाकर बच्चों को विद्या दान कर रही हैं। ये पुलिस वाली मैडम जो बच्चे पैसे की वजह पेन कॉपी पुस्तक नहीं खरीद पाते, उनको वह खुद अपने पैसों से पुस्तक पेन आदि पढ़ने की सामग्री खरीद कर बच्चों को पढ़ने के लिए देती हैं।

एसएसपी ने भी मदद का दिया भरोसा
गुड्डन की इस पहल को देखते हुए बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार भी बुलंदशहर पुलिस की तरफ से मदद का आश्वासन दे रहे हैं। साथ ही महिला आरक्षी की शानदार पहल के लिए अपने हाथों से प्रशस्ति पत्र देने की पहल भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आजम खान नहीं दे पाएंगे सपा कैंडिडेट को टिकट, जानिए क्यों

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular