Tuesday, January 31, 2023
Homeअपराधup crime news: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी नोट छापने की फैक्ट्री...

up crime news: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी नोट छापने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, 500 और 200 की करेंसी किया बरामद

- Advertisement -

up crime news: रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में पुलिस ने नकली नोट छापने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने नकली नोट छापने वाली गिरोह के छह बदमाशों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने छापेमारी में दो लाख दस हजार आठ सौ के नकली नोट के साथ नोट बनाने वाली प्रिंटर मशीन बरामद की है।

सूत्रों से मिली थी जानकारी

गाजीपुर जिले के एसपी ओमवीर सिंह ने कहा कि शहर कोतवाल तेज बहादुर सिंह और स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय देर शाम शहर में घूम रहे थे। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी पर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरटीआई ग्राउंड के पास से नकली नोट बनाने वाले छह आरोपियों को बंधक बनाया।

उन आरोपिओ के पास से 500, 200 और 100 रुपये की दो लाख दस हजार आठ सौ नकली नोट के साथ ही नकली नोट बनाने की प्रिंटर मशीन बरामद की है।

इसके साथ ही पुलिस को घटना स्थल से नोट बनाने वाले पेपर और चमकीली हरी पट्टी मिली है। पुलिस ने उन आरोपियो के तीन बाइक भी बरामद किय है। पुलिस के पूछताछ में पहले आरोपियों ने अपना नाम विकास वर्मा बताया आरोपी सादात थाना क्षेत्र के मौधिया गांव का रहने वाला है।

also read- https://indianewsup.com/up-news-due-to-fluoride-in-water/

दूसरे का नाम संजय कुमार दुबे उर्फ पप्पू जो नोनहरा थाना क्षेत्र के खतिरपुर गांव का निवासी है और तीसरा आरोपी अमर ज्योति मौर्या उर्फ छोटू जो गहमर कोतवाली के पचौरी गांव का निवासी है।

बिहार के बाज़ारो में चलाते है जाली नोट

आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह गैंग बनाकर आर्थिक एवं बुनियादी लाभ के लिए जाली नोटों को तैयार करते है। उस नोटों को छोटे-छोटे बाजारों और बिहार के कुछ जगहों पर चलाते है। पुलिस ने आरोपियो को जेल में रखा है और साथ ही इनके साथियो की छान बिन कर रही है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular