Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशयूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 में पीएम समेत देश भर की 100 से...

यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 में पीएम समेत देश भर की 100 से अधिक नामचीन हस्तियां होंगी शमिल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, lucknow : UP Investors Summit 3.0 : निवेश बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक और अहम कदम बढ़ा दिया है। इसके चलते लखनऊ में यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में Prime Minister Narendra Modi यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करेगी। इस दौरान 80 हजार करोड़ रुपए से अधिक के निवेश वाली 14 परियोजनाओं के प्रस्ताव को हरी झंडी मिलेगी। इसमें 100 से अधिक नामचीन हस्तियां शामिल होंगी।

निवेश बढ़ाने पर लगातार फोकस कर रहे सीएम योगी

यूपी में 2017 में भाजपा की सरकार बनी। तब से CM Yogi आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने पर फोकस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के रूप में पहले कार्यकाल में दो इंवेस्टर्स समिट आयोजित कर देश के कई बड़े औद्योगिक घरानों को आमंत्रित कर करोड़ों रुपये का निवेश लाने वाले योगी आदित्यनाथ तीसरी इंवेस्टर्स समिट को लेकर भी काफी आशान्वित हैं।

एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाली अर्थव्यवस्था

योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी की एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाली अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है। सरकार के पास करीब 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान निवेश को धरातल पर उतारने के लिए इन प्रस्तावों पर सरकार और बड़े उद्योगपतियों के बीच एमओयू साइन होंगे। इसमें 500 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाली 30 कम्पनियां 43, 906 करोड़ का निवेश करेंगी। 100 से 499 करोड़ टर्नओवर वाली 108 कम्पनियां 24, 028 करोड़ रुपए का निवेश करेंगी।

यह भी पढ़ेंः अखिलेश के तंज पर सीएम योगी का पलटवार, कहा- आपका बजट भाषण बहका हुआ है

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी ने मूवी सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री किया तब अखिलेश यादव ने कस दिया तंज

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular