Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP: मथुरा में बड़ा हादसा; बांके बिहारी मंदिर में 2 भक्तों की...

UP: मथुरा में बड़ा हादसा; बांके बिहारी मंदिर में 2 भक्तों की दम घुटने से मौत, CM योगी ने जताया शोक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मथुरा (Mathura). उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़ बढ़ने से बड़ा हादसा हुआ है। साल में एक बार होने वाली मंगला आरती में भक्तों की भारी भीड़ के दबाव के कारण शुक्रवार रात 2 बजे 2 श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई, वहीं 6 घायल हैं। घायल 6 श्रद्धालुओं को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मथुरा में हुए इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर साल में एक बार सुबह 1.55 बजे होने वाली मंगला आरती के लिए हजारों की संख्या में भक्त बांके बिहारी मंदिर में आरती करते। मंदिर कि क्षमता 800 भक्तों की है जहां आरती के समय मंदिर की क्षमता से कई गुना भक्त मंदिर प्रांगण में पहुंच गए, जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। भगदड़ में नोएडा की निर्मला देवी और वृंदावन के रामप्रसाद विश्वकर्मा की तबीयत बिगड़ गई. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। जबकि घायल 6 श्रद्धालुओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सीएम योगी ने हादसे पर जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में देर रात्रि हादसे पर शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर धर्म स्थलों में भीड़ को देखते हुए और कड़े इंतजाम किए जाए, ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें: बलिया में सीएम योगी ने क्रांतिकारियों को किया नमन

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular