Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP MLC Election Result 2022 : रिजल्ट आने के बाद गरमाएगी सियासत,...

UP MLC Election Result 2022 : रिजल्ट आने के बाद गरमाएगी सियासत, जाने नेताओं ने क्या की है तैयारी

डीजीपी मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान के लिए जो केंद्रीय अर्धसैनिक बल यूपी को उपलब्ध कराया गया था वह मतगणना तक तैनात रहेगा। सभी मतगणना केंद्रों पर आब्जर्वर की तैनाती भी की गई है। उधर विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी अपने स्तर पर तैयारियां कर रखी है। समझा जा रहा है कि रिजल्ट आने के बाद यूपी की सियासत और गरमाएगी।

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

UP MLC Election Result 2022 : आज के बाद यूपी की सियासत में और गर्मी देखने को मिल सकती है। क्योंकि एमएलसी चुनाव का रिजल्ट आज आएगा। स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 27 विधान परिषद सीटों पर मंगलवार को मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। इन सीटों पर नौ अप्रैल को चुनाव हुआ था। मतगणना 27 जिलों के मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में होगी। इसके लिए आयोग और पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। डीजीपी मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान के लिए जो केंद्रीय अर्धसैनिक बल यूपी को उपलब्ध कराया गया था वह मतगणना तक तैनात रहेगा।

मतगणना केंद्रों पर हुई ऑब्जर्बर की तैनाती

सभी मतगणना केंद्रों पर आब्जर्वर की तैनाती भी की गई है। स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 35 निकाय सीटों पर 36 सदस्यों का चुनाव की प्रक्रिया चार फरवरी को शुरू हुई थी। लेकिन विधानसभा चुनाव के चलते इस प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया था। 25 मार्च तक इस चुनाव के लिए नामांकन जमा कराए गए। 36 सीटों में से 9 पर भाजपा के सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए हैं।

9 अप्रैल को हुआ था मतदान

मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्घार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया और बलिया सीट के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुआ था।

(UP MLC Election Result 2022)

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular