Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशएमएलसी चुनाव की 27 सीटों पर मतदान आज, तैयारियां पूरी

एमएलसी चुनाव की 27 सीटों पर मतदान आज, तैयारियां पूरी

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 27 विधान परिषद सीटों पर मंगलवार को मतगणना होगी। आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही तैयारियां पूरी कर ली।इसमें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल समेत पुलिस पुलिस मौजूद रहेगी। इससे मतगणना को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराया जा सके।

इंडिया न्यूज, लखनऊ : UP MLC Election Result 2022 स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 27 विधान परिषद सीटों पर मंगलवार को मतगणना होगी। आयोग (commission) के निर्देश पर जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही तैयारियां पूरी कर ली। मतगणना (counting of votes) की प्रक्रिया जिला मुख्यालय पर होगी। इसमें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल (paramilitary forces) समेत पुलिस पुलिस मौजूद रहेगी। इससे मतगणना को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराया जा सके। सभी मतगणना केंद्रों पर आब्जर्वर की तैनाती भी की गई है।

सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 27 विधान परिषद सीटों पर मंगलवार को मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। इन सीटों पर नौ अप्रैल को चुनाव हुआ था। मतगणना 27 जिलों के मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में होगी। मतगणना को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष कराने के लिए जिला प्रशासन देर रात तक तैयारियों में जुटा रहा।

अर्द्धसैनिक बल रहेगा मौजूद

डीजीपी मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान के लिए जो केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल यूपी को उपलब्ध कराया गया था वह मतगणना तक तैनात रहेगा। सभी मतगणना केंद्रों पर आब्जर्वर की तैनाती भी की गई है। स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 35 निकाय सीटों पर 36 सदस्यों का चुनाव की प्रक्रिया चार फरवरी को शुरू हुई थी। लेकिन विधानसभा चुनाव के चलते इस प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया था। 25 मार्च तक इस चुनाव के लिए नामांकन जमा कराए गए। 36 सीटों में से नौ पर भाजपा के सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए हैं।

Also Read : Akhilesh Yadav’s Attack on UP Government : अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर हमला, बोले- कानून व्यवस्था से लेकर सबकुछ चौपट

इन जिलों में हुआ था मतदान

मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुर्खाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्घार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया और बलिया सीट के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुआ था।

इन जनपदों में होगी मतगणना

UP MLC Election Result 2022

मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, फतेहपुर, फरुर्खाबाद, आगरा, मेरठ और सहारनपुर।

Also Read : क्या आजम खां भी हो जाएंगे बागी, समर्थकों केअखिलेश के प्रति तीखे तेवर, पढ़े पूरा मामला

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular