Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP News : लखनऊ के हज़रतगंज में तीन मंजिला इमारत अचानक गिरी,...

UP News : लखनऊ के हज़रतगंज में तीन मंजिला इमारत अचानक गिरी, बिल्डिंग में रहते थे 50 से अधिक परिवार

पुलिस के मुताबिक राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि जो लोग इस इमारत में फंसे हैं उनको निकालने का काम किया जा रहा है.

- Advertisement -

UP News: यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट बुधवार शाम को धराशायी हो गया. ये बिल्डिंग अचानक कैसे गिर गई इसकी पुख्ता जानकारी सामने नही आई है. माना जा रहा है कि कुछ हिस्सों में डेवेलपमेंट काम चल रहा था जिसके बाद ये हादसा हुआ. इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं. राहत एवं बचाव का कार्य चल रहा है. अलाया अपार्टमेंट में करीब 50 परिवार रहते हैं.

पुलिस के मुताबिक राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि जो लोग इस इमारत में फंसे हैं उनको निकालने का काम किया जा रहा है. वहीं इस बात की कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है कि इस अपार्टमेंट में कुल कितने लोग घटना के दौरान मौजूद थे. मिली जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट के उपरी हिस्से में एक बड़े सपा नेता का परिवार रहता था. बिल्डिंग के पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है पिछले कई दिनों से निर्माण कार्य की आवाज आ रही थी. लेकिन वो ये बताने में असमर्थ हैं कि बिल्डिंग के अंडरपास में कौन सा निर्माण काम चल रहा है.

घटनास्थल पर डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक पहुंचे. डिप्टी सीएम पाठक का कहना है कि अभी हमारा फोकस मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाने की है. इलाके में इमारत का बड़ा हिस्सा धराशायी हो गया है. वहां एंबुलेंस की कतारें देखी जा रही हैं. जिन लोगों के अपने बिल्डिंग में दबे हैं, उनके जानने वाले रोते बिलखते देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- UP News : यूपी दिवस पर बोले सीएम योगी- पीएम मोदी के नेतृत्व में तरक्की कर रहा प्रदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular