Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मजदूरों के प्रयास से बड़ा...

बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मजदूरों के प्रयास से बड़ा हादसा टला, एक दर्जन महिलाएं थी मौजूद

- Advertisement -

बिजनौर, इंडिया न्यूज यूपी/यूके: नहटौर-मुकर्रमपुर मार्ग पर गांव मुकर्रमपुर के पास एक पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में आग लगने से हडकंप मच गया। बुधवार सुबह यह बड़ा हादसा हुआ। घटना के समय फैक्ट्री में करीब 30 लोग मौजूद थे। आग लगने के बाद काम कर रहे मजदूरों ने खुद ही बचाव कार्य जारी किया। बाद में बढ़ती आग की लपटों को देखते हुए मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

एक दर्जन महिलाएं समेत फैक्ट्री में मौजूद थे 30 मजदूर
जानकारी के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री में गांव के ही तकरीबन 1 दर्जन महिलाएं और पुरुष समेत 30 लोग आतिशबाजी का सामान बनाते हैं। बुधवार की सुबह यहां फैक्ट्री के भीतर बने गोदाम में अचानक से आग लग गई। इसके बाद धमाके के साथ ऊंची-ऊंची लपटे उठती हुई देखी गई। आनन-फानन में वहां काम कर रहे मजदूरों ने भागकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मजदूरों ने पानी की पाइप से ही वहां पर बचाव कार्य की शुरुआत की।

फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों बाद आग पर पाया काबू
मामले की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस में बताया कि घटना के वक्त भी फैक्ट्री में तकरीबन 30 मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान लाइसेंस धारक भी वहीं मौके पर ही मौजूद था। फिलहाल पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है। वहीं आग लगने के पीछे कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है।

आग लगने की वजह का नहीं चल सका है पता
वहीं घटना पर पुलिस का कहना है कि समय रहते मजदूरों की तत्परता और सूझबूझ के चलते यहां बड़ा हादसा होने से टल गया। आग लगने के बाद शुरुआती राहत और बचाव कार्य वहां मौजूद सुरक्षा उपकरणों से किए गए और इसी बीच फायर ब्रिगेड को भी इस घटना की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। इस बीच नुकसान का आंकलन फिलहाल अभी तक नहीं हो पाया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular