Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS: सीएम योगी ने लखनऊ आवास पर जनप्रतिनिधियों से किया संवाद,...

UP NEWS: सीएम योगी ने लखनऊ आवास पर जनप्रतिनिधियों से किया संवाद, कहा- आधुनिक नगरीय विकास का मानक बन रहा लखनऊ

- Advertisement -

UP NEWS: (On Monday, a meeting of MPs and MLAs of Hardoi, Lucknow and Unnao of Lucknow division was held at the CM’s residence.) बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों से की बात

आधुनिक नगरीय विकास का मानक बन रहा लखनऊ 

सोमवार को सीएम आवास पर लखनऊ मंडल के हरदोई, लखनऊ और उन्नाव के सांसदों और विधायकों की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपने क्षेत्र के औद्योगिक विकास को रफ्तार देने के लिए भाजपा सांसद-विधायक सक्रिय भूमिका निभाएं। सीएम ने कहा कि प्रदेश की राजधानी आधुनिक नगरीय विकास का मानक बन रहा है। लखनऊ नोड में डिफेंस कॉरिडोर के उद्योग लगाने के लिए बड़ी कंपनियां आगे आ रही है।

सीएम ने तीनों जिलों के सांसदों-विधायकों से उनके क्षेत्र के आवश्यक विकास और समस्याओं के निस्तारण पर बात की। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों को विकास परियोजनाओं का गुणवत्ता के साथ निरीक्षण कर उन्हें समय से पूर्ण कराने को कहा साथ ही लोकसभा चुनाव को ध्यान ने रख कर क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए विधायकों को 3 करोड़ और सांसदों को 5 करोड़ रुपये का प्रस्ताव पारित किया।

ड्रेजिंग के लिए ड्रोन तकनीक का करे इस्तेमाल

सीएम योगी ने कहा कि अभी तक नदियों के किनारे कटान की समस्या के समाधान के लिए नदियों की ड्रेजिंग के प्रयासों के अच्छे परिणाम मिले हैं। इसमें ड्रोन तकनीक का भी सहयोग लिया जा सकता है। साथ ही नवीन नदियो के किनारे तटबंध का निर्माण और पुराने की मरम्मत भी कराई जा रही है।

सोमवार को मुख्यमंत्री ने लखनऊ मंडल के तीनों जिलों की बैठक के साथ सभी 18 मंडलों के सांसदों-विधायकों के साथ भी बैठक पूर्ण किया। सूत्रों के मुताबिक सीएम ने लोकसभा चुनाव के मैदान में कूदने से पहले सभी जरूरतों पर काम करने को कहा। बैठक में सरकार को विधायकों और सांसदों की ओर से मिले प्रस्तावों पर कार्यवाही शुरू कर दिया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular