Thursday, February 2, 2023
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: सीएम योगी ने सभी प्रदेशवासियों को दी मतदाता दिवस कि...

UP NEWS: सीएम योगी ने सभी प्रदेशवासियों को दी मतदाता दिवस कि हार्दिक बधाई

- Advertisement -

UP NEWS: (Every year 25 January is celebrated as National Voters Day in India.):सीएम योगी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की सभी प्रदेशवासियों को दी हार्दिक शुभकामनाएं।

लोकतंत्र हमें आम आदमी की ताकत का अहसास कराता है

इस रोज संविधान सभा ने जनता को चुनाव आयोग को तोहफा दिया था जिसे चुनाव की निगरानी और निर्देशन का जिम्मा सौपा गया। भारत में हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाता हैं। जो हमें लोकतंत्र में आम आदमी की ताकत का अहसास कराता हैं। आप राष्ट्र के विकास में अपने मत का उपयोग जरूर करें। आइए, एक जीवंत लोकतंत्र हेतु हम सभी संकल्पित हों।

वोट की चोट सबसे गहरी

हमारे यहाँ साल 2014 में 82 करोड़ लोगों को वोट डालने का अधिकार मिला था। जो कई देशो की आबादी से कही ज्यादा है। आपको बता दे, साल 2009 के आम चुनावों से अब तक करीब 10 करोड़ से ज्यादा वोटर्स जुड़े है। 543 सीटों के लिए हुए लोकसभा चुनावों में 8,251 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। यही ताकत हमें दुनिया का सबसे बड़ा लोकतन्त्र बनती है।

सीएम ने इस वर्ष मतदाता बनने वाले समस्त युवा को दी हार्दिक शुभकामनाएं।

सीएम योगी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी बधाई। सीएम योगी ने ट्विटर हेंडल पर ट्वीट करके लिखा कि “आप सभी को ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ की हार्दिक बधाई। मतदान हम सभी का अधिकार एवं कर्तव्य है। आइए, इस अवसर पर शत-प्रतिशत मतदान के प्रति जन-जागरण हेतु संकल्पित हों। इस वर्ष मतदाता बनने वाले समस्त युवा साथियों का अभिनंदन एवं स्वागत! ”

ALSO READ –https://indianewsup.com/lucknow-news-a-residential-building-collapsed-in-lucknow/

अब तक 16 लोकसभा चुनाव सम्पन हुए है।

राष्ट्र के विकास में अपने मत का उपयोग जरूर करें। आइए, एक जीवंत लोकतंत्र हेतु हम सभी संकल्पित हों। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन हम सभी अपने मतों का सही उपयोग करने का संकल्प करें। आपको बता दे, भारत में अब तक 16 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular