Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP News : 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा? राजनाथ सिंह के...

UP News : 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा? राजनाथ सिंह के इस सवाल पर क्या बोले मौजूद लोग?

जब रक्षा मंत्री ने लोगों से अपने संबोधन में पूछा कि क्या उन्हें 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा है तो लोगों न जवाद दिया कि हां वही लोगों ने उनके सामने जर्जर मकान का मुद्दा उठाया

- Advertisement -

लखनऊ: देश के गृह मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह पिछले दिनों अपने दो दिवसीय यात्रा पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे.यहां पर उन्होंने तमाम कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और लोगों को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ से देहरादून के लिए रनाना हो गए.

जहां पर उन्हें तय कार्यक्रम में हिस्सा लिया. अपने लखनऊ दौरे पर कल ऐशबाग के रामलीला मैदान में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान लोगों से बात भी की और पूछा की क्या उन्हें 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा है. इसपर लोगों ने जवाब हां तो दिया लेकिन एक अन्य मुद्दा उठा दिया और अपने सांसद से जवाब मांगा.

लोगों ने क्या पूछा?

आपको बता दें कि जब रक्षा मंत्री ने लोगों से अपने संबोधन में पूछा कि क्या उन्हें 5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा है तो लोगों न जवाद दिया कि हां वही लोगों ने उनके सामने जर्जर मकान का मुद्दा उठाया और सवाल किया. इसपर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जाटव समाज की बस्ती में जो स्थानीय लोग रह रहे हैं, जिनके मकान जर्जर हो गए हैं, उन पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही कराकर उन्हें फिर से बनवाया जाएगा.

इसके बाद स्थानीय लोग फिर से वहां रह सकेंगे. उन्होंने कहा कि एलडीए के अधिकारियों को बता दिया गया है. जल्दी ही इस समस्या का निराकरण किया जाएगा.

लोगों में इस बात का है डर

दलित समाज के लोगो से राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके जर्जर मकानो को गिरा कर नए मकान बनाए जाएंगे लेकिन वहां रह रहे लोगों का कहना है कि एलडीए वहां से उन्हें हटा कर दूसरे जगह पर शिफ्ट तो कर देगा लेकिन ध्वतीकरण के बाद वहां नए मकान नही बनाए गए तो उनका क्या होगा. ऐसे में वहां रह रहे लोगों का कहना है सरकार पहले इस समयस्या का समाधान निकाले जिसके बाद ही उन्हें वहां से हटाया जाए.

ये भी पढ़े- Weather Update: कड़ाके की ठंड से कांपा प्रदेश, खत्म हो गई छुट्टीयां, 16 से खुलेंगे स्कूल ?

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular