Tuesday, January 31, 2023
HomeKaam Ki BaatUP News : क्या आपने देखी है सोने की पतंग? इसे देखने...

UP News : क्या आपने देखी है सोने की पतंग? इसे देखने दूर से आ रहे लोग

पतंग को बनाने वाले कारोबारी का कहना है कि गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी एख ही दिन है ऐसे में सोने की पतंग गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के संगम वाले अवसर पर मेरठ के थापर नगर में उड़ाई जाएगी.

- Advertisement -

UP News: आपने तरह तरह के पतंगो के बारे में सुना होगा. लोग विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रकार की पतंग उड़ाते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पतंग के बारे में बताने जा रहें है जिससे जानने सुनने पर भी लोग अपने आंखों और कानों पर विश्वास नही कर पा रहें है. दरअसल मेरठ में सोने की पतंग उड़ाई गई है यही नहीं. मांझा से लेकर पतंग तक सब कुछ सोने का ही है. इस पतंग को खुद मंत्री आरके सचान ने उड़ाया और कहा कि पतंग तो बहुत देखी लेकिन ऐसी सोने की पतंग पहली बार देखी. मंत्री जी सोने की पतंग और सोने की डोर को ऐसे चरखी से ढील दे रहे थे जैसे आज वो सबसे उंची पतंग उड़ाकर रहेंगे.

क्या कहते है कारोबारी

आपको बता दें कि इस पतंग को बनाने वाले कारोबारी का कहना है कि गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी एख ही दिन है ऐसे में सोने की पतंग गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के संगम वाले अवसर पर मेरठ के थापर नगर में उड़ाई जाएगी. ये पतंग पूरी तरीके से सोने से ही तैयार की गई है. पतंग की कीमत 21 लाख रुपए है. इस पतंग के बारे में सुनकर लोग हैरान हैं.

दूर दूर से आ रहें है लोग

मंत्री सचान ने इस पतंग को मेरठ में आयोजित हुए इनवेस्टर समिट में उड़ाया और पतंग उड़ाने का मजा लिया. यूपी सरकार में एमएसएमई मंत्री आर के सचान ने जब सोने की पतंग वाला स्टॉल देखा तो उन्होंने सोने की पतंग वाली डोर थाम ली. एक अन्य शख्स दूसरी तरफ सोने की पतंग लेकर खड़ा हो गया. गौरतलब है कि इस पतंग को देखने लोग दूर दूर से आ रहे है.

ये भी पढ़े- UP Politics : निकाय चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, कल महाबैठक

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular