Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP News: बढ़ रहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद की मुश्किलें, लखनऊ के...

UP News: बढ़ रहीं सपा नेता स्वामी प्रसाद की मुश्किलें, लखनऊ के लेटे हनुमान मंदिर में प्रवेश से रोक

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि इसमे कई कथन गलत है और आपत्तिजनक है.

- Advertisement -

UP News: रामचरितामानस पर टिप्पणी कर स्वामीप्रसाद मौर्य ने अपनी मुश्किलें बढ़ा ली है. प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में उनके बयान की निंदा हो रही है. सपा प्रमुख ने भी उनके बयान पर संज्ञान लिया है. अखिलेश यादव ने सपा नेता स्वामी प्रसाद से बात की और जानकारी ली. वही शिवपाल यादव और सपा ने स्वामी के बयान से खुद को अलग कर लिया. सपा ने कहा कि ये उनका निजी बयान हो सकता है.

मौर्य की बढ़ रहीं मुश्किलें

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने जब से रामचरितमानस पर बयान दिया उनकी मुश्किले बढ़ती जा रही है. लखनऊ के लेटे हनुमान जी मंदिर में उनके प्रवेश पर लोक लगा दी गई है. मंदिर के बाहर इस बात को लेकर पोस्टर भी लगाया गया है. मंदिर निदेशक डॉ विवेक टांगरी ने बताया कि जिस व्यक्ति की धर्म में आस्था नहीं है, उसे धार्मिक स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.

हज़रतगंज थाने में FIR दर्ज

स्वामी प्रसाद के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर भी दर्ज हुई है. शिवेद्र मिश्रा की शिकायत के बाद थाने में FIR दर्ज की गई है.IPC की धारा 153a, 295A, 298, 504 505(2) मुकदमा दर्ज किया गया है.

सपा नेता ने दिया था विवादित बयान

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि इसमे कई कथन गलत है और आपत्तिजनक है. उन्होंने रामरितमानस को बैन करने की भी बात कही थी. उनके इस बयान के बाद सियासी हलचल बढ़ गई. सपा ने खुद को इस बयान से अलग बताया है. वही अखिलेश यादव भी सपा नेता के इस बयान से नाराज बताए जा रहें हैं.

ये भी पढ़ें- UP News : लखनऊ के हज़रतगंज में तीन मंजिला इमारत अचानक गिरी, बिल्डिंग में रहते थे 50 से अधिक परिवार

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular