Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअतीक अहमद के बड़े बेटे ने CBI कोर्ट में किया सरेंडर, जानें...

अतीक अहमद के बड़े बेटे ने CBI कोर्ट में किया सरेंडर, जानें कैसे कारोबारी का अपहारण कर ले गया था जेल

- Advertisement -

लखनऊ: योगी 2.0 सरकार लगातार अपराधियों पर शिकंजा कसने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में माफिया अतीक अहमद का फरार बेटा सरेंडर करने पर मजबूर हो गया। मंगलवार को मोहम्मद उमर अहमद ने सीबीआई कोर्ट पहुंच कर सरेंडर कर दिया। बता दें कि आरोपी के ऊपर दो लाख का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ लुकआउट का नोटिस भी जारी किया जा चुका है। हालांकि आरोपी के हिरासत में ले लिया गया है। वहीं छोटे बेटा अली अहमद प्रयागराज कोर्ट में सरेंडर कर चुका है और इस समय नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

जानकारी के मुताबिक उमर पर लखनऊ के रियल एस्टेट व्यापारी मोहित अग्रवाल को अगवा कर देवरिया जेल ले जाने और मारपीट कर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम कराने का आरोप है। मोहम्मद उमर अहमद को 27 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है। सीबीआई ने अभी रिमांड नहीं मांगी है। उमर के खिलाफ चार्जशीट फाइल हो चुकी है।

कारोबारी का अपहारण कर ले जाया गया था जेल
साल 2018 में रियल एस्टेट व्यापारी मोहित जयसवाल का पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने गोमतीनगर से अपहारण कर लिया था। इसके बाद अतीक के गुर्गे कारोबारी को देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए थे। जहां उसकी पिटाई करके प्रापर्टी के कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए गए थे और उसकी गाड़ी भी छीन ली थी। बता दें कि आलमबाग के विश्वेश्वर नगर निवासी मोहित जायसवाल रियल एस्टेट का काम करते हैं। तब उनका आफिस गोमतीनगर के विराट खंड में हुआ करता था।

जेल में की गई थी करोबारी की पिटाई
मोहित का आरोप है कि देवरिया जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद ने दो वर्ष पहले उन पर धन उगाही का दबाव बनाया था। डर के कारण पीडि़त ने उस समय रुपये दिए थे। बाद में अतीक के दो गुर्गे फारुख और जकी अहमद ने फिर रंगदारी मांगी। मना करने पर दो माह पहले दोनों ने मोहित के ऑफिस पर कब्जा कर लिया और उनकी कंपनी में अपना नाम लिखवा लिया था। मोहित को अतीक के गुर्गे कार समेत अगवा कर ले गए थे। उन्हें देवरिया जेल में पूर्व सांसद के पास ले जाया गया था, जहां पहले से अतीक का बेटा उमर, उसके गुर्गे जफरउल्लाह, गुलाब सरवर के अलावा 10-12 अज्ञात लोग मौजूद थे।

अतीक की अवैध संपत्तियों की तलाश जारी
सीएम योगी के निर्देश के बाद अपराधियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई जारी है। माफिया अतीक अहमद की 75 करोड़ की अवैध संपत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है। साथ ही प्रयागराज के डीएम ने अन्य अवैध संपत्तियों को कुर्क करने का भी आदेश दिया है। पुलिस को 6 सितंबर तक कार्रवाई कर डीएम को रिपोर्ट सौंपनी है। कुछ दिन पहले ही धूमनगंज पुलिस ने अतीक अहमद की 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क किया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular