Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में IT की रेड जारी, नेता गोपाल राय सहित अन्य लोगों...

यूपी में IT की रेड जारी, नेता गोपाल राय सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर खँगाले जा रहे दस्तावेज

- Advertisement -

लखनऊ, इंडिया न्यूज यूपी/यूके: उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार सुबाह से ही आईटी ने छापेमारी का सिलसिला जारी कर दिया। जानकारी के मुताबिक लखनऊ, कानपुर सहिन कई अन्य जगाहों पर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। लखनऊ में राष्ट्रीय समाजवादी क्रान्तिकारी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय के आवास पर बुधवार सुबह आईटी विभाग की टीम ने छापा मारने पहुंची। करीब 9 बजे इनकम टैक्स विभाग के अफसर पहुंचकर छानबीन कर रहे है। इसके साथ ही उनके आवास पर पुलिस कर्मी भी मौजूद हैं। बता दें की लखनऊ के हुसैनगंज स्थित आवास पर करीब 2 घंटे से छानबीन चल रही हैं।

लखनऊ और कानपुर में चार ठिकानों पर छापेमारी
आयकर विभाग की जांच इकाई ने बुधवार सुबह लखनऊ और कानपुर में चार ठिकानों पर छापेमारी करके जांच शुरू की है। इनमें लखनऊ के एक और कानपुर के तीन ठिकानें शामिल हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय के कैसरबाग थाना क्षेत्र के लालकुआं स्थित आवास पर छापा मारा गया है।

भाजपा से नाराज चल रहे थे गोपाल राय
जानकारी के मुताबिक, गोपाल राय भाजपा से नाराज चल रहे हैं क्यूंकि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के किसी भी नेता को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गयी थी। इसी वजह से बीते दिनों उन्होंने कहा था। हाल ही में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में महासंघ के सभी दलों ने भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के कहने पर भाजपा को समर्थन दिया था। जिससे भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार बनी थी।

बता दें कि गोपाल राय लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से भी जुड़े रहे हैं। जबकि कानपुर में सपा नेता के तीन ठिकाने जांच के दायरे में हैं। यहां पर सुबह 8.00 बजे से तीन टीमें जांच कर रही हैं। सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों आयकर विभाग के पड़े छापे के दौरान पार्टी फंड में करोड़ों रुपये के चंदे के लेन-देन क साक्ष्य मिलने पर यह कार्रवाई की जा रही हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular