Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन दीवार गिरने से 4 की मौत, नाली...

नोएडा में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन दीवार गिरने से 4 की मौत, नाली की ईंटें निकालते समय हुआ हादसा

- Advertisement -

नोएडा, इंडिया न्यूज यूपी/यूके: सेक्टर-21 के जलवायु विहार में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। साथ ही रेस्क्यू का काम भी जारी है। बता दें बीते दिनों यूपी में इस तरह के कई हादसे देखने को मिले है। बीते कुछ दिनों पहले लखनऊ में भी भरभरा कर दीवार गिर गई है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी।

मृतक के परिजनों को 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान
नोएडा की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें भी दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के सीएम ने निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी निर्देश दिए। सभी घायलों का समुचित उपचार कराए जाने के लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है।

चार के मरने की पुष्टि
डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जलवायु बिहार अपार्टमेंट के नाली की रिपेयरिंग का काम चल रहा था, तभी यह बॉउंड्री वॉल गिरी। अभी तक मलबे में से चार लोगों को निकाला गया है। दो मौतें जिला अस्पताल और दो की मौत कैलाश अस्पताल में होने की सूचना मिली है। 9 घायलों का इलाज चल रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। डीएम ने कहा कि घटना क्यों हुई, इसकी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नोएडा अथॉरिटी की तरफ से ठेके पर काम करवाया जा रहा था। नाली की ईंटें निकालते समय यह हादसा हुआ।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
आशंका जताई जा रही है कि हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। NDRF, पुलिस प्रशासन, और फायर ब्रिगेड की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मौके पर आलाधिकारियों के साथ-साथ डॉक्टर्स व एम्बुलेंस भी मौजूद है। जिनकी मौत हुई है उनकी शिनाख्त पप्पू, पुष्पेंद्र, पन्ना लाल और अमित के रूप में हुई है। सभी मृतक यूपी के बदायूं जिलों के बताए जा रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular