Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमेरठ: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मालिक के निर्देश के बाद...

मेरठ: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मालिक के निर्देश के बाद आठ फिट ऊंची दीवार कूदकर भागी महिलाएं

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मेरठ: रोहटा में शुक्रवार को दर्दनाक घटना सामने आई है। अचानक से पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। आग लगने के बाद फैक्ट्री में एक के बाद एक धमाके हुए। जिसके बाद दहशत में लोगो अपने घरों से निकल कर बाहर आ गए।

हादसे में कई मजदूर
जानकारी के मुताबिक हादसे में कई लोग झुलस गए हैं। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम व पुलिस मौके पर पहुंची है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। वहीं पुलिस ने आसपास के लोगों को मौके से दूर रहने को कहा है। कई दुकानों को भी खाली कराया गया है।

पुलिस ने फैक्ट्री के बारे में जानकारी से किया इनकार
वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस की लापरवाही साफतौर पर देखने को मिल रही है। यूपी में लगातार अवैध पटाखा फैक्ट्री में घटनाएं होती रहती है इसके बाद भी पुलिस अवैध तरह से संचालित हो रही फैक्ट्री की अनदेखी करती हैं। थाने से चंद कदम दूर बारूद के ढेर पर दर्जनों जिंदगी लगातार काम करती रहीं, लेकिन पुलिस इस मामले में कोई भी जनाकारी होने से इनकार कर रही है।

फैक्ट्री मालिक ने कहा- जान बचाकर भागो
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बारूद की फैक्टरी में काम करने वाली दर्जनों महिला आग लगने के बाद करीब आठ फिट ऊंची दीवार कूदकर जान बचाकर भागीं। इस दौरान महिलाओं ने घटना की जानकारी फैक्टरी मालिक को दी। फैक्टरी मालिक ने सभी को मौके से भागने को कहा।

हालांकि आग लगने की सूचना लगते ही थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में घिरे एक मजदूर युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जिसकी अभी तक भी पहचान नहीं हो पाई हैं। पुलिस ने झुलसे लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular