Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबिजनौरUP News: एनआईए अफसर तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्यारोपी मुनीर...

UP News: एनआईए अफसर तंजील अहमद और उनकी पत्नी के हत्यारोपी मुनीर की जेल में मौत

- Advertisement -

UP News

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, बिजनौर: एनआईए अफसर तंजील अहमद व उनकी पत्नी फरजाना हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुनीर की सोनभद्र जेल में बीमारी के चलते मौत हो गई। बता दें कि मुनीर अहमद ने दो अप्रैल 2016 की रात्रि स्योहारा शादी समारोह से लौटते समय एनआईए अफसर तंजील अहमद व उनकी पत्नी फरजाना की ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी।

मुनीर के खिलाफ 33 मुकदमें दर्ज
कुख्यात गैंगस्टर मुनीर कुख्यात अपराधी रहा है। उसके खिलाफ 33 मुकदमे दर्ज हैं। अलीगढ़ में ही उसके खिलाफ 15 मुकदमे हैं। आठ केस बिजनौर में दर्ज हुए हैं। दिल्ली और अन्य जगहों पर भी कई केस दर्ज हैं। तंजील हत्याकांड में फांसी की सजा मिली थी।

साल 2013 में दर्ज हुआ था पहला मुकदमा
जानकारी के मुताबिक मुनीर के खिलाफ पहला मुकदमा साल 2013 में अलीगढ़ के सिविल लाइन थाना में दर्ज हुआ था। इसके बाद दिल्ली के जामिया नगर में लूट का मुकदमा भी साल 2013 में ही लिखा गया। इसी साल अलीगढ़ में दो और मुकदमे हुए। साल 2014 में दस मुकदमे मुनीर के खिलाफ अलीगढ़ और दिल्ली में दर्ज हुए।

साल 2016 में की थी डिप्टी एसपी तंजील और उनकी पत्नी की हत्या
बीते छह साल पहले साल 2016 में मुनीर ने एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी की हत्या कर सनसनी फैला दी थी। देशभर में इस हत्याकांड की गूंज रही। दरअसल, एनआईए के अफसर पठानकोट हमले की जांच से जुड़े हुए थे जो शादी में शामिल होने बिजनौर में आए। अलीगढ़ से लूटी गई रिवाल्वर से मुनीर ने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

दिल्ली के जाफराबाद में साल 2014 में ही लूट और हत्या का केस हुआ। दिल्ली के रुपनगर थाने में भी इसी साल एक और हत्या का केस मुनीर के खिलाफ लिखा गया। दिल्ली के बाद अलीगढ़ में भी साल 2014 में हत्या का केस दर्ज हुआ। लखनऊ में भी एक हत्या समेत दो केस मुनीर के खिलाफ दर्ज हैं।

मुनीर के प्रमुख अपराध
– धामपुर में कैशवैन के गार्ड को गोली मारकर 91 लाख की लूट
– दिल्ली के रुपनगर में कैशवैन गार्ड की हत्या कर डेढ़ करोड़ की लूट
– दिल्ली के जाफराबाद में सिपाही धर्मपाल की हत्या कर पिस्टल लूट
– अलीगढ़ के सिविल लाइन में 31 लाख की लूट
– अलीगढ़ में रेलवे मजिस्ट्रेट की सुरक्षा में तैनात सिपाही सुरेश की हत्या कर पिस्टल लूट
– लखनऊ के गोमतीनगर में जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही प्रमोद की हत्या कर पिस्टल लूट
– लखनऊ के विभूति खंड में हत्या कर मोटरसाइकिल लूट
– बिजनौर में एनआईए के डीएसपी की पत्नी सहित हत्या

यह भी पढ़ें- UP: 6 महीने में ही उखड़ने लगी 2 करोड़ से बनी सड़क, नहर में गिरा सीएम योगी के नाम का शिलापट्ट – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular