Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS: नरेश टिकैत ने दी चेतावनी, 10 फरवरी तक गन्ना भुगतान...

UP NEWS: नरेश टिकैत ने दी चेतावनी, 10 फरवरी तक गन्ना भुगतान नहीं हुआ तो कर देंगे आत्महत्या

- Advertisement -

UP NEWS: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में बजाज शुगर मिल के गेट पर पिछले 7 दिन से भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले गन्ने के भुगतान को लेकर किसान धरना पर बैठे है। इस धरने पर आज किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया था।

इस कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी शामिल हुए, उन्होंने मंच से किसानों को संबोधित किया और सरकार को 10 फरवरी तक किसानों के गन्ना भुगतान के लिए समय दिया। साथ ही इस बात की चेतावनी भी दी कि अगर सरकार समय पर गन्ना भुगतान नहीं की तो मिल के गेट पर आत्महत्या कर लगा।

पशु भी दे रहे हैं धरना।

अस्थानीय किसानों ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में बुढ़ाना तहसील क्षेत्र में स्थित बजाज शुगर मिल पर किसानों के गन्ने का करीब 400 करोड़ रुपये बकाया है। जिसकी वजह से 12 जनवरी से मिल के गेट पर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों धरना कर रहे थे।

उस धरना अस्थल पर आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने एक महापंचायत का भी आयोजन किया। इस दौरान नरेश टिकैत ने मिल प्रशासन से कहा, ‘अगर पिछले साल का गन्ना भुगतान 10 फरवरी तक नहीं हुआ तो मै इसी गेट पर आत्महत्या कर लूंगा। किसानों ने इस धरना अस्थल पर मिल गेट में आवारा पशुओं को बांध कर रखा है।

टिकैत ने कहा कि हम मार कर मरेंगे

जब नरेश टिकैत से आत्महत्या को लेकर सवाल किया तो टिकैत ने कहा कि “10 तारीख होने दो दुनिया इतनी बढ़िया है, ऐसे ही हम फांसी नहीं खा लेंगे और को भी फांसी दे देंगे।” हम मरकर पीछा छुड़ा लेंगे ऐसी बात नहीं है। बात गन्ने के पेमेंट की है, तुम फांसी वाली बात छोड़ो। पंचायत में पहुंचे किसानों ने कहा कि इस साल के पेमेंट का बात छोड़िए अभी तो शुगर मिल पर पिछले साल का लाखों रुपये बकाया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular