Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP News : यूपी दिवस पर बोले सीएम योगी- पीएम मोदी के...

UP News : यूपी दिवस पर बोले सीएम योगी- पीएम मोदी के नेतृत्व में तरक्की कर रहा प्रदेश

- Advertisement -

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ में तीन दिवसीय यूपी कार्यक्रम का उद्धाटन किया. सीएम योगी ने इस अवसर पर कई बातों को रखा. सीएम योगी ने कहा कि भारत में जन्म लेना अपने आप में एक गौरव का विषय है. सीएम ने कहा कि यूपी का इतिहास गौवरव से भरा पड़ा है.

प्रदेश काशी विश्वनाथ की धरती है. श्री राम और कृष्ण की जन्मभूमि है. सीएम ने कहा कि पिछले 5 सालों में प्रदेश ने विकास की एक अलग पहचान देखी है. बीजेपी सरकार से पहले यूपी को दंगों वाला प्रदेश के तौर पर जाना जाता था. 2017 के बाद प्रदेश की छवि बदली है लोग यहां पर आकर निवेश करने पर मंथन कर रहे है. देश विदेश के विभिन्न इलाकों में उत्तर प्रदेश की पहचान एक्सपोर्ट प्रदेश के तौर पर है.

 

पीएम के नेतृत्व में बढ़ रहा देश 

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में भारत दुनिया के सभी विकसित देशों की श्रेणी में शामिल हो रहा है. भारत की अर्थव्यस्था दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सके इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. यूपी को पीएम मोदी के सपनों को हकीकत में बदलना चाहिए. सीएम ने कहा हम जहां इकट्ठा हुए है वहा इस बात पर अमल करना होगा कि जो भी सपने पीएम मोदी ने भारत के सबसे तेज अर्थव्यवस्था बनाने को देखे हैं उसे साकार करने की दिशा में आगे बढ़ें.

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी प्रदेश की सबसे पुरानी आध्यात्मिक नगरी वाराणसी से सांसद हैं. ये यूपी के लिए गौवर की बात है. उन्होंने कहा कि जब पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है ऐसे में ध्यान आता है कि स्वतंत्रता के दौरान भी प्रदेश समर का केंद्र बना था.सीएम ने कहा कि आज हमारे पास आगे बढ़ने के लिए सब कुछ है.

देश को एक मजबूत मार्गदर्शन की आवश्यकता थी. अब पीएम मोदी के आने से वो नेतृत्व भी मिल गया है. सीएम ने कहा कि जब प्रदेश के राज्यपाल जब राम नाईक थे तभी यूपी दिवस मानाने की बात कही गई थी. लेकिन यूपी में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद 2018 से इसकी शुरुआत हुई.

ये भी पढ़ें- UP Politics: स्वामी प्रसाद के बयान से नाराज हैं अखिलेश, ले सकते हैं बड़ा एक्शन ?

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular