Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराज में भरभराकर गिरा मकान का छज्जा, 5 की मौत, चार-चार लाख...

प्रयागराज में भरभराकर गिरा मकान का छज्जा, 5 की मौत, चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

- Advertisement -

प्रयागराज: यूपी में मंगलवार को दर्दनाक घटना हुई है। मंगलवार को तेज बारिश की वजह से हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का छज्जा गिर गया। हादसे के दौरान छज्जे के नीचे दर्जन भर से ज्यादा लोग खड़े हुए थे। भरभराकर छज्जा गिरने की वजह से सभी लोग मलबे के नीचे दब गए। हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत की सूचना आई है, वहीं आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू कर दबे हुए लोगों को बाहर निकालने का काम किया गया है।

ये लोग हुए हादसे के शिकार
मृतकों में सुशील कुमार गुप्ता पुत्र विश्वनाथ गुप्ता (40) निवासी 152 आर्य नगर मुट्ठीगज, राजेंद्र पटेल पुत्र अज्ञात (51) निवासी डभांव नैनी, नीरज केसरवानी पुत्र मोतीलाल केसरवानी (32) निवासी पंचायती अखाड़ा मुट्ठीगंज और नसीरुद्दीन उर्फ सलमान पुत्र नजर शाह पिपरी थाना सराय ममरेज शामिल हैं। वहीं घायलों की पहचान ओम प्रकाश (40), सूर्यपाल (30), विनोद बिंद (45), अनीश और एक अज्ञात के रूप में हुई है।

मृतक के परिजनों को चार-चार लाख के मुआवजे का ऐलान
दर्दनाक घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा प्रदान करने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है। बताया जा रहा है कि मकान काफी पुराना था। तेज बारिश से बचने के लिए लोग उसके नीचे खड़े हो गए थे। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

ऐसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक मकान के नीचे 6 दुकाने हैं। वहीं ऊपर की मंजिल में चार किराएदार परिवार के साथ रहते हैं। दोपहर करीब 2:30 बजे अचानक हुई बारिश के दौरान मकान का छज्जा गिर गया। इसके नीचे 14 से अधिक लोग दब गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल लोगों को बचाने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ और पुलिस प्रशासन की टीम ने मोर्चा संभाल लिया। अभी भी रेस्क्यू जारी है।

घटना के बाद इलाके में मचा हड़कंप
घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। जिले के कई थानों की पुलिस के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। एंबुलेंस की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular