Thursday, February 9, 2023
HomeKaam Ki BaatUP Police Constable Recruitment: पुलिस फायरमैन के पदों पर निकली 37000 भर्ती,...

UP Police Constable Recruitment: पुलिस फायरमैन के पदों पर निकली 37000 भर्ती, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

पुलिस विभाग में फायरमैन पर निकली भर्ती के लिए न्यूनतम अर्हता किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं या समकक्ष होगी. वही उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम नही होनी चाहिए.

- Advertisement -

लखनऊ: पुलिस विभाग में 37000 पदों पर आवेदन के लिए विज्ञापन जारी कर दी गई है. ये भर्ती पुलिस विभाग में कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर की जाएगी. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को uppbpb.gov.in पर जाना होगा. वहां पर इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अर्हता देखकर आवेदन किया जा सकता है. इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थी लंबे समय से इंताजार कर रहे थे. अब इसके लिए आवेदन करने के लिए अभी खोला नही गया है इसके लिए अभ्यर्थी समय समय पर पोर्टल चेक करते रहें.

12वीं होगी अर्हता

पुलिस विभाग में फायरमैन पर निकली भर्ती के लिए न्यूनतम अर्हता किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं या समकक्ष होगी. वही उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम नही होनी चाहिए. हालांकि क्षैतिज आरक्षण के अनुसार उम्र में परिवर्तन हो सकता है. आपको बता दें कि पुलिस विभाग में होने वाली इस भर्ती में महिला पुरुष दोनो आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाईट पर जा सकते हैं.

इसी महीने जारी हुआ था नोटिस

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती के लिए इसी महीने 7 जनवरी को आधिकारिक नोटिस जारी किया गया था. इसके तहत UPPRPB यूपी पुलिस में 26,210 कांस्टेबल नागरिक पुलिस और 172 फायरमैन के पदों पर भर्ती करेगा. UPPRPB के इस नोटिस के बाद से लाखों उम्मीदवार UP Police Constable Recruitment 2023 के लिए अपडेट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lucknow News: बसपा ने EVM पर उठाए सवाल, मायावती बोलीं- बैलेट पेपर से हो मतदान

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular